उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

महिला ने ससुरालियों पर लगाया दहेज उत्पीड़न और मारपीट का आरोप, केस दर्ज

लक्सर में पुलिस ने दहेज उत्पीड़न और मारपीट मामले में पति समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पीड़िता ने पति पर जान से मारने की धमकी देकर घर से बाहर निकालने का आरोप लगाया है.

By

Published : Sep 6, 2021, 10:49 PM IST

laksar police
लक्सर पुलिस

लक्सरः हरिद्वार के लक्सर में दहेज उत्पीड़न का मामला सामने आया है. मामले में पीड़िता ने पति समेत पांच लोगों पर दहेज उत्पीड़न और मारपीट का आरोप लगाया है. साथ ही पुलिस में तहरीर दी. तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने पति समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

कोतवाली लक्सर क्षेत्र के सुल्तानपुर निवासी एक महिला ने ससुरालियों पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए लक्सर थाने में शिकायत की थी. तहरीर के मुताबिक छह साल पहले उसका निकाह हरिद्वार जिले के कलियर थाने के गोमवाला माजरी में हुई थी. उसके दो बच्चे भी हैं.

ये भी पढ़ेंःखेतों में धड़ल्ले से तैयार करता था कच्ची शराब, भागने से पहले पुलिस ने दबोचा

पीड़िता का आरोप है कि निकाह के कुछ दिन बाद से ही ससुराल पक्ष वालों ने दहेज के लिए मारना-पीटना शुरू कर दिया. साथ ही बताया कि उसका पति मायके वालों से कार की मांग कर रहा था. पीड़िता के विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देकर उसे घर से निकाल दिया. अब वह मायके में रहने को मजबूर है.

वहीं, मामले में कोतवाल प्रदीप चौहान का कहना है कि पीड़िता की तहरीर और कोर्ट के आदेश के आधार पर पति नावेद, ससुर कय्यूम, सास बानो, जेठ जावेद सभी निवासी गोमवाला माजरी थाना कलियर और सहाबुद्दीन निवासी गांव सीधडू, लक्सर के खिलाफ दहेज उत्पीड़न समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details