उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 28, 2019, 7:51 AM IST

ETV Bharat / state

मजदूर संघ ने कैबिनेट मंत्री के साथ की बैठक, समस्याओं के समाधान के लिए ठोस कदम उठाने की मांग

कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के साथ उत्तराखंड के मजदूर संघ ने बैठक की. जिसमें संघ द्वारा अपनी समस्याएं बताई गईं. वहीं हरक सिंह रावत ने भी मजदूरों के हितों की रक्षा करने का आश्वासन दिया.

कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने ली मीटिंग

हरिद्वार:सिडकुल में लगातार मजदूरों के साथ हो रहे शोषण की शिकायतें आती रहती हैं. लेकिन शासन और प्रशासन का रवैया इस ओर उदासीन ही बना रहता है. इसी को देखते हुए कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने मजदूर संघ के साथ बैठक की. जिसमें संघ ने सभी समस्याओं के समाधान के लिए ठोस कदम उठाने की मांग की.

श्रमिकों की मांग पर कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत का कहना है कि भारतीय मजदूर संघ उत्तराखंड में श्रमिकों का एक बहुत बड़ा संगठन है. संघ द्वारा मजदूरों के साथ हो रहे शोषण की उन्हें जानकारी दी गई. जिसमें कंपनियों द्वारा कम वेतन देना, उनसे ओवरटाइम करवाना और बिना सूचना दिए कंपनी को बंद कर देना शामिल है. उन्होंने कहा कि मजदूरों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए जल्द ही सख्त कदम उठाए जाएंगे.

कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने ली मीटिंग

पढे़ं-ऑल वेदर रोड यात्रियों के लिए बनी परेशानी का सबब, केदारनाथ हाईवे पर बने कई डेंजर जोन

भारतीय मजदूर संगठन के उत्तराखंड महामंत्री बृजेश वनकोटी का कहना है कि रुद्रपुर और हरिद्वार के सिडकुल से कर्मचारियों की लगातार शिकायतें आती रहती हैं. जिसमें कहा जाता है कि श्रमिकों को बिना कारण बताए कंपनी से बाहर किया जा रहा है. साथ ही उन्हें मूलभूत सुविधाएं भी कंपनियों द्वारा उपलब्ध नहीं कराई जा रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details