उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गुरु पूर्णिमाः हर की पैड़ी पर पसरा रहा सन्नाटा

वैश्विक महामारी कोरोना के चलते आज गुरु पूर्णिमा के दिन धर्मनगरी हरिद्वार में पहली बार हर की पैड़ी पर सन्नाटा पसरा रहा. सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार केवल अस्थि विसर्जन करने आए लोगों को ही हर की पैड़ी पर आने की अनुमति मिली.

By

Published : Jul 5, 2020, 8:31 PM IST

Updated : Jul 5, 2020, 10:23 PM IST

haridwar news
हर की पैड़ी पर सन्नाटा.

हरिद्वार: वैश्विक महामारी कोरोना के दौर में इस साल होने वाले तमाम धार्मिक अवसर भी फीके दिखाई दे रहे हैं. आज गुरु पूर्णिमा के अवसर पर धर्मनगरी हरिद्वार में पहली बार हर की पैड़ी पर सन्नाटा पसरा रहा. कोरोना वायरस के कारण सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार केवल अस्थि विसर्जन करने आए लोगों को ही हर की पैड़ी आने की अनुमति है.

आज गुरु पूर्णिमा का पर्व गुरुओं का आशीर्वाद लेकर मनाया गया. जहां हर साल लाखों श्रद्धालु गंगा में स्नान करते थे, वहीं कोरोना वायरस के कारण इस साल गुरु पूर्णिमा का पर्व फीका रहा. साथ ही हर की पैड़ी पर भी सन्नाटा पसरा रहा. हालांकि हर की पैड़ी पर स्थानीय निवासी स्थान करने पहुंचे, लेकिन बाहर से आए एक भी श्रद्धालु ने गंगा स्नान नहीं किया. गुरु पूर्णिमा के अवसर पर ऐसा हरिद्वार में पहली बार देखने को मिला है.

हर की पैड़ी पर पसरा रहा सन्नाटा

यह भी पढे़ं:श्रीनगर: ऋषिकेश-बदरीनाथ राजमार्ग चार घंटे रहा बाधित, लोग परेशान

बता दें कि कोरोना के कारण पहले ही हरिद्वार में धार्मिक अनुष्ठानों के लिए बाहर से आ रहे यात्रियों पर पूरी तरह से रोक है. ऐसे में कांवड़ मेले के आयोजन को भी रद्द कर दिया गया है. लिहाजा हरिद्वार की सीमाओं पर कड़ी चौकसी बरती जा रही है.

Last Updated : Jul 5, 2020, 10:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details