उत्तराखंड

uttarakhand

गुप्ता परिवार नहीं मानता कुंभ गाइडलाइन, पुलिस से बोले- तुम्हारे IG हमें भाईजी कहते हैं

By

Published : Apr 14, 2021, 1:40 PM IST

Updated : Apr 14, 2021, 7:00 PM IST

हरिद्वार महाकुंभ के तीसरे शाही स्नान में परिवार संग गंगा में डुबकी लगाने आए गुप्ता बंधुओं को जब पुलिस ने जब नियमों का पालन करने के लिए कहा तो उन्होंने अपने पैसे का रौब दिखाया और पुलिसकर्मियों के साथ बदतमीजी की. हालांकि पुलिस के आगे उनकी एक न चली.

gupta-brothers
गुप्ता बंधु

हरिद्वार: महाकुंभ में गुप्ता बंधुओं की दबंगई जारी है. पैसों की गर्मी क्या होती है अगर यह आपको देखना है तो हरिद्वार के महाकुंभ में इस वक्त आप देख सकते हैं. उत्तराखंड के औली में अपने बेटों की शादी कर चर्चाओं में आए साउथ अफ्रीका के विवादित उद्योगपति गुप्ता बंधु के परिजन 13 अप्रैल को अपनी कार के काफिले को जीरो जोन में ले जाकर चर्चाओं में थे. अब उनके द्वारा खुलेआम पुलिसकर्मियों को धमकाने का मामला सामने आया है.

महाकुंभ में भी गुप्ता बंधुओं का रौब.

पढ़ें-गुप्ता ब्रदर्स पर मेहरबान हरिद्वार मेला प्रशासन, जीरो जोन तक गाड़ी ले जाने की दी इजाजत

दरअसल, हुआ यह कि वह निरंजनी अखाड़े के पीठाधीश्वर कैलाशानंद महाराज काफिले के साथ हरकी पैड़ी शाही स्नान के लिए पहुंचे थे. शाही स्नान के बाद पुलिस प्रशासन ने साधु-संतों और उनके भक्तों के जाने की व्यवस्था एक साथ कर रखी थी. लेकिन गुप्ता बंधु निर्धारित रूट से हटकर हरकी पैड़ी से सीधे अपने होटल जाना चाहते थे. पुलिस द्वारा मना किए जाने पर गुप्ता परिवार के सदस्य पुलिसकर्मियों से बहस करने लगे.

गुप्ता बंधुओं का रौब

गुप्ता बंधु कौन हैं भले ही यह पुलिस के बड़े अधिकारी जानते हों, लेकिन सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को इस बात से कोई लेना-देना नहीं था. पुलिसकर्मी नहीं जानते थे कि वह कितने बड़े उद्योगपति हैं. लिहाजा पुलिस कर्मियों ने अपनी ड्यूटी करते हुए उन्हें नियमों का पालन करने की सलाह दी, लेकिन गुप्ता बंधुओं के परिवार वाले पुलिसकर्मियों से दो-दो हाथ करने के लिए तैयार थे.

पढ़ें-बैसाखी पर हरिद्वार महाकुंभ का तीसरा शाही स्नान LIVE

हरकी पैड़ी चौकी के पास गुप्ता बंधु का परिवार सीधे अपने होटल में जाने की जिद में झगड़ पड़ा. पुलिसकर्मी उन्हें ऐसा करने नहीं देना चाहते थे. तभी गुप्ता बंधु परिवार के सदस्य ने पुलिसकर्मी से कहा कि आपके आईजी कुंभ मेला संजय गुंज्याल भी हमें भाई साहब कहकर बुलाते हैं. इतना सब कुछ होने के बाद भी पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी से टस से मस नहीं हुए.

गुप्ता बंधुओं का इतिहास.

बहरहाल, कहासुनी के बाद गुप्ता परिवार होटल जाने में कामयाब हो गया. हरिद्वार कुंभ में गुप्ता बंधु खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं, लेकिन अबतक उनपर कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

Last Updated : Apr 14, 2021, 7:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details