उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में होगा भव्य गंगा महोत्सव, भजन संध्या में समा बांधेंगे गायक कन्हैया मित्तल

By

Published : May 6, 2022, 6:53 PM IST

हरिद्वार में पहली बार मां गंगा के जन्मदिन को गंगा महोत्सव के रूप में मनाया जाएगा. जिसकी सभी तैयारियां गंगा सभा ने पूरी कर ली है. 9 मई को प्रसिद्ध भजन गायक कन्हैया मित्तल हरकी पैड़ी पर भजन संध्या में समा बांधेंगे.

Haridwar Ganga Mahotsav
हरिद्वार में भव्य गंगा महोत्सव

हरिद्वारःश्री गंगा सभा पहली बार गंगा सप्तमी पर गंगा महोत्सव का आयोजन करने जा रही है. जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे. गंगा महोत्सव के भव्य भजन संध्या में प्रसिद्ध भजन गायक कन्हैया मित्तल पहुंचेंगे. इस गंगा महोत्सव की शुरुआत 8 मई को गंगा सप्तमी के दिन से हो जाएगी, जो 10 मई तक चलेगा.

श्री गंगा सभा हरिद्वार के महामंत्री तन्मय वशिष्ट ने बताया कि इस बार मां गंगा के जन्मदिन को गंगा महोत्सव के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है. जो अब हर साल मनाया जाएगा. इसकी शुरुआत गंगा सप्तमी के दिन पूजा अर्चना के साथ 8 मई को की जाएगी. जिसके बाद 9 मई को प्रसिद्ध भजन गायक कन्हैया मित्तल की ओर से हरकी पैड़ी पर आरती के बाद भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा.

हरिद्वार में होगा भव्य गंगा महोत्सव.

ये भी पढ़ेंःहरिद्वार को माना जाता है चारधाम यात्रा का प्रवेश द्वार, जानें मान्यता

हरकी पैड़ी पर भंडारे का आयोजनःगंगा महोत्सव में सूबे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहेंगे. जिसके बाद 10 मई को हरकी पैड़ी पर भंडारे का आयोजन किया जाएगा. वहीं, तन्मय वशिष्ठ ने बताया कि आने वाले समय में इस महोत्सव को वृहद रूप देने का प्रयास किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details