उत्तराखंड

uttarakhand

पहाड़ी जिलों में उद्योग बढ़ाने के लिए साथ काम करेंगे सरकार-पतंजलि

By

Published : Mar 26, 2021, 8:16 AM IST

Updated : Mar 26, 2021, 9:34 AM IST

उत्तराखंड सरकार और पतंजलि साथ मिलकर पहाड़ों में सूक्ष्म और लघु उद्योग के क्षेत्र में काम करेंगे. मंत्री गणेश जोशी ने बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण से मुलाकात की. गणेश जोशी ने कहा कि उद्योग के क्षेत्र में बाबा रामदेव और बालकृष्ण के अनुभवों का लाभ लेंगे.

Haridwar
हरिद्वार

हरिद्वारः उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में रोजगार बढ़ाने के लिए उत्तराखंड सरकार और पतंजलि साथ मिलकर एक पहल करने जा रहे हैं. उत्तराखंड सरकार और पतंजलि सूक्ष्म और लघु उद्योग के क्षेत्र में मिलकर काम करेंगे. पहाड़ों पर होने वाली उपज को बढ़ावा देने के लिए भी सरकार पतंजलि के साथ मिलकर काम करने की योजना बना रही है.

पहाड़ी जिलों में उद्योग बढ़ाने के लिए साथ काम करेंगे सरकार-पतंजलि

गुरुवार को हरिद्वार में उत्तराखंड सरकार के औद्योगिक विकास एवं सूक्ष्म लघु उद्योग मंत्री गणेश जोशी ने पतंजलि के महामंत्री बालकृष्ण से मुलाकात की. मुलाकात के बाद मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि पतंजलि ने उद्योग के क्षेत्र में जो क्रांति पैदा की है उत्तराखंड सरकार उसका लाभ राज्य में कैसे ले सकती है इसके लिए हम बाबा रामदेव और बालकृष्ण के अनुभवों का लाभ लेंगे. गणेश जोशी ने कहा कि उनके पास वक्त कम है. 20-20 मैच की तर्ज पर काम करते हुए राज्य में औद्योगिक विकास को तेज करना है.

वहीं पतंजलि योग पीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण का कहना है कि कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी अच्छी कोशिशें कर रहे हैं. पतंजलि योगपीठ सालों से औद्योगिक क्षेत्र में काम कर रहा है. पतंजलि औद्योगिक विकास में राज्य सरकार के साथ काम करने की इच्छुक है. औद्योगिक विकास में राज्य को आगे बढ़ाएंगे.

ये भी पढ़ेंः CM तीरथ सांसद निधि खर्च करने में फिसड्डी, ये सांसद भी हैं पीछे

इस दौरान मंत्री गणेश जोशी ने साधु-संतों से भी मुलाकात कर कुंभ मेले को लेकर चर्चा की. संतों का कहना है कि कोरोना टेस्टिंग को बढ़ाना चाहिए. कोरोना एक बार फिर से फैल रहा है. जल्द नहीं रोका गया तो बहुत भयानक रूप ले सकता है.

उत्तराखंड सरकार और पतंजलि की इस पहल से एक तरफ जहां कोरोना काल में वापस घर लौटे युवाओं को रोगजार मिलेगा, तो वहीं उत्तराखंड के बेरोजगारों के आंकड़ों में भी कमी आएगी. लिहाजा सरकार की ये पहल पहाड़ से पलायन रोकने में जरूर कारगर साबित होगी.

Last Updated : Mar 26, 2021, 9:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details