उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

स्वरोजगार का सपना दिखा कर महिलाओं से ठगी, पुलिस बोली- नहीं हैं पुख्ता सबूत

इस मामले में लक्सर सीओ राजन सिंह ने कहा कि ये मामला उनके संज्ञान में आया है कि एक युवक ने महिलाओं से लोन के नाम पर पांच-पांच हजार रुपए लिए हैं, लेकिन इनके पास इसकी कोई रसीद नहीं है. वहीं ऐसे कोई कागजात भी नहीं हैं, जिससे इसकी पुष्टि हो सके.

By

Published : Jun 11, 2019, 10:16 AM IST

Updated : Jun 11, 2019, 11:46 AM IST

महिलाओं से ठगी

लक्सर:कोतवाली क्षेत्र में लोन के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है. आरोपी करीब 16 महिलाओं से ठगी कर चुका है. महिलाओं का आरोप है आरोपी ने उनके साथ मारपीट भी की है. इस मामले में सीओ लक्सर से शिकायत कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

पढ़ें- चमोली में यात्रा मार्ग पर 24 घंटे खुले रहेंगे पेट्रोल पंप, अब नहीं होगी दिक्कत

सोमवार को लक्सर कोतवाली क्षेत्र के दरगाहपुर गांव की खुशनुमा, शैराना, शहनाज, नसीमा और साइना समेत करीब डेढ़ दर्जन महिलाएं सोमवार को पुलिस क्षेत्राधिकारी लक्सर कार्यालय पहुंची. यहां उन्होंने गांव के ही एक युवक पर ठगी करने का आरोप लगाया है.

महिलाओं से ठगी,

महिला के मुताबिक आरोपी युवक ने 11 महीने पहले स्वरोजगार के लिए बैंक से लोन दिलाने के नाम पर करीब 16 महिलाओं से पांच-पांच हजार रुपए लिए थे, लेकिन 11 महीन बाद भी उन्हें कोई लोन नहीं मिला. इसके बाद महिला युवक से अपने पैस मांगने लगी तो वो टाल-मटोल करने लगा.

पढ़ें-किडनी कांड: CBI के हत्थे चढ़ी 'बुलबुल', देहरादून से किया गिरफ्तार

महिलाओं का आरोप है कि जब उन्होंने रुपए के लिए आरोपी पर दबाव बनाया तो उसने उनके साथ मारपीट की और उनके पैसे देने से साफ इनकार कर दिया. इस मामले में महिलाओं ने रायसी पुलिस चौकी में आरोपी के खिलाफ शिकायत भी की थी. लेकिन आजतक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की. इसके बाद सोमवार को सभी महिलाएं लक्सर सीओ के यहां पहुंची, जहां उन्होंने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

इस मामले में लक्सर सीओ राजन सिंह ने कहा कि ये मामला उनके संज्ञान में आया है कि एक युवक ने महिलाओं से लोन के नाम पर पांच-पांच हजार रुपए लिए हैं, लेकिन इनके पास इसकी कोई रसीद नहीं है. वहीं ऐसे कोई कागजात भी नहीं हैं, जिससे इसकी पुष्टि हो सके. इस मामले की जांच की जा रही है, यदि जांच में पुष्टि होती है तो आरोपी के खिलाफ अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jun 11, 2019, 11:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details