उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लक्सर के लोगों की मांग होगी पूरी, रोडवेज बस अड्डे का हुआ शिलान्यास

लक्सर में लंबे समय से रोडवेज बस अड्डे के लिए जमीन तलाशी जा रही थी, जो अब मिल गई है. जमीन मिलने बाद सोमवार को रोडवेज बस अड्डे का शिलान्यास किया गया.

By

Published : Jan 25, 2021, 6:14 PM IST

Updated : Jan 25, 2021, 6:37 PM IST

Laksar news
रोडवेज बस अड्डे का किया गया शिलान्यास

लक्सर: शहर के लोगों की सालों पुरानी मांग जल्द ही पूरी होने वाली है. लक्सर को जल्द ही रोडवेज बस अड्डे की सौगात मिलने जा रही है. सोमवार को लक्सर विधायक संजय गुप्ता और नगर पालिका अध्यक्ष अमरीश गर्ग ने रोडवेज बस अड्डे का शिलान्यास किया.

लक्सर के लोग लंबे समय से शहर में रोडवेज बस अड्डे की मांग रहे थे. रोडवेज बस अड्डा नहीं होने की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. वहीं बस अड्डा नहीं होने की वजह से बसें सड़कों के किनारे ही खड़ी होती थी जिससे शहर में जाम की समस्या भी बनी रहती है. ऐसे में स्थानीय लोगों की मांग और समस्या को देखते हुए लक्सर में रोडवेज बस अड्डे के लिए जमीन की तलाश की गई.

पढ़ें-ऑफिस से तीन किमी दूर ही नहीं पहुंच सका CM का आदेश, विजिलेंस टीम को 168 घंटे से है इंतजार

लक्सर में रुड़की तिराहे पर वन विभाग कार्यालय के पास सरकारी भूमि खाली पड़ी थी. इस भूमि पर बस अड्डे बनने का प्रस्ताव स्थानीय प्रशासन ने शासन को भेजा. शासन से स्वीकृति मिलते ही रोडवेज बस अड्डे का काम शुरू हो गया है. इस दौरान लक्सर विधायक संजय गुप्ता और पालिका अध्यक्ष अमरीश गर्ग ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि सीएम ने लक्सर की जनता को रोडवेज बस स्टैंड की सौगात दी है. रोडवेज बस अड्डे के निर्माण में करीब 2.30 करोड़ रुपए की लागत आएगी, जो एक साल में बनकर तैयार हो जाएगा.

कांग्रेस ने दिया ज्ञापन

रुड़की-लक्सर मार्ग के निर्माण की मांग

सोमवार को कांग्रेस सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने लक्सर-रुड़की रोड का निर्माण जल्द कराए जाने की मांग को लेकर शहर में मार्च निकाला. इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. वहीं कांग्रेस सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने लक्सर के उप जिलाधिकारी शैलेन्द्र नेगी के माध्यम से एक ज्ञापन राज्यपाल को भेजा है. कांग्रेस सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष राजेश रस्तोगी ने चेतावनी दी है कि यदि 15 फरवरी से पहले लक्सर-रुड़की रोड का निर्माण कार्य शुरू नहीं होता है तो वे लोक निर्माण विभाग के कार्यालय की तालाबंदी करेंगे.

Last Updated : Jan 25, 2021, 6:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details