उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लक्सर से 'भारत जोड़ों तिरंगा यात्रा' की शुरुआत, दून में होगी संपन्न

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के 75 वें जन्मदिवस पर शुक्रवार से 75 किलोमीटर की भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा की शुरुआत हो गई है. जिसका शुभारंभ पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने किया है.

By

Published : Feb 14, 2020, 6:28 PM IST

Updated : Feb 14, 2020, 6:56 PM IST

India Join News of Tiranga Yatra
भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा

लक्सर: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आज से 75 किलोमीटर की भारत जोड़ों तिरंगा यात्रा की शुरुआत की है. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के 75 वें जन्मदिवस पर इस यात्रा का आयोजन किया जा रहा है. कांग्रेस कार्यकर्ता हाथों में तिरंगा लेकर देशभक्ति के गीत गाते हुए यात्रा से जुड़े हैं. ये यात्रा लक्सर के बालावाली तिराहे से शुरु होते हुए देहरादून में संपन्न होगी.

भारत जोड़ों तिरंगा यात्रा की शुरुआत.

कांग्रेस सेवा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी भाई देसाई ने कहा कि केंद्र सरकार बेरोजगारी, गरीबी और देश की आर्थिक स्थिति सहित हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है. अपनी इन्हीं विफलताओं को छुपाने के लिए सरकार जनता का ध्यान इन महत्वपूर्ण मुद्दों से हटाकर दूसरों मुद्दों पर लगाने का प्रयास कर रही है.

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि आज देश में किसानों की हालत बड़ी ही खस्ता है. किसान के समक्ष रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है. उन्हें उनकी फसलों का वाजिब दाम नहीं मिल पा रहा है. लेकिन सरकार को कुछ लेना देना नहीं है.

ये भी पढ़ें:दिल्ली विधानसभा चुनाव में पहाड़ी वोटरों ने दिखाई ताकत, रवि नेगी हारकर भी बने बाजीगर

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि हरीश रावत को अभी तक सूबे का मुख्यमंत्री होने चाहिए था. लेकिन पार्टी के ही कुछ नेता जिम्मेदार है. जिनके द्वारा हरीश रावत की टांग खिंचाई की गई. उन्होंने हरीश रावत को जमीन से जुड़ा नेता बताते हुए किसानों, गरीबों और मजदूरों का मसीहा बताया.

बता दें कि देशभर में कांग्रेस पार्टी द्वारा करीब 50 भारत जोड़ों तिरंगा यात्राओं का आयोजन किया जा रहा है. उत्तराखंड में इसकी शुरुआत लक्सर से हो रही है. लक्सर से देहरादून तक 75 किलोमीटर तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है.

Last Updated : Feb 14, 2020, 6:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details