उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

वन विभाग ने मुस्तफा समेत 4 तस्करों को किया गिरफ्तार, लाखों रुपए की अवैध लकड़ी बरामद

हरिद्वार वन प्रभाग के हरिद्वार रेंज ने वन तस्कर मुस्तफा समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वन विभाग ने इनके पास से लाखों की कीमत की सेमल की लकड़ी बरामद की है.

By

Published : Mar 30, 2022, 9:57 PM IST

wood smuggler arrested
लकड़ी तस्कर गिरफ्तार

हरिद्वार:उत्तराखंड में वन तस्करों का खौफ बना हुआ है. मामले के तहत हरिद्वार जिले में वन तस्कर बीते कुछ दिनों से लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में हरे बहुमूल्य प्रजाति के पेड़ों पर आरियॉ चला रहे हैं. इसको लेकर आज एक बार फिर हरिद्वार वन प्रभाग की हरिद्वार रेंज ने बड़ी कार्रवाई की है. मुखबिर की सूचना पर वन महकमे की टीम ने कलियर क्षेत्र से 4 लोगों को लाखों की कीमत की सेमल की लकड़ी के साथ गिरफ्तार किया है.

वन महकमे के मुताबिक, हरिद्वार के सुमन नगर क्षेत्र में लकड़ी तस्करों द्वारा दो बेशकीमती सेमल के पेड़ काटे जाने की सूचना मिली थी, जिसके बाद वन महकमे की टीम ने जाल बिछाकर इन तस्करों की रेकी की. तस्कर जब कलियर क्षेत्र में लकड़ी को ठिकाने लगा रहे थे, तभी दौरान वन महकमे की टीम ने छापा मारकर इन्हें गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से लकड़ी के साथ एक बाइक भी जब्त की गई है. इन तस्करों में से एक मुस्तफा भी है जो बड़ा लकड़ी तस्कर है. यह अवैध रूप से लकड़ी काटने के कई मामलों में नामजद है.
ये भी पढ़ेंः रुद्रपुर पुलिस ने किया फैक्ट्री में हुई चोरी की खुलासा, 3 आरोपियों को किया अरेस्ट

वन रेंजर डीपी नौडियाल ने बताया कि मुस्तफा की तलाश पिछले कई दिनों से थी. इसकी गिरफ्तारी के बाद अब अन्य कई और तस्करों की जानकारी मिलेगी. सभी दोषियों को वृक्ष संरक्षण अधिनियम 1976 की धारा 4/10 के तहत जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details