उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुड़की में पतंजलि के पास आदित्य इंडस्ट्रीज फैक्ट्री में लगी भीषण आग

पतंजलि के पास आदित्य इंडस्ट्रीज नामक एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग लगने के कारण करीब बड़े नुकसान की आशंका है.

By

Published : Mar 3, 2021, 1:50 PM IST

Updated : Mar 3, 2021, 3:15 PM IST

fire in factory
fire in factory

रुड़कीःनेशनल हाइवे स्थित पतंजलि के पास आदित्य इंडस्ट्रीज नामक एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. सूचना पर पहुंची अग्निशमन की कई गाड़ियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में प्लास्टिक के पार्ट्स बनाए जाते हैं.

आदित्य इंडस्ट्रीज फैक्ट्री में लगी भीषण आग

पढ़ेंः श्मशान भूमि पर कब्जे के विरोध में सफाई कर्मचारियों ने शुरू किया कार्य बहिष्कार

मिली जानकारी के अनुसार, हरिद्वार नेशनल मार्ग स्थित पतंजलि के पास आदित्य इंडस्ट्रीज में आज सुबह अचानक आग लग गई. देखते ही देखते फैक्ट्री से आग की लपटें उठने लगी. सूचना दमकल विभाग को दी गई, सूचना पर दमकल विभाग की कई गाड़िया सिडकुल, हरिद्वार और रुड़की से उक्त फैक्ट्री पर पहुंची, जहां कई घंटों तक आग को बुझाने का प्रयास किया गया.

फैक्ट्री में लगी भीषण आग.

घंटो की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. लेकिन तबतक फैक्ट्री में रखा माल जलकर खाक हो चुका था. बताया जा रहा है फैक्ट्री में प्लास्टिक के पार्ट्स बनाए जाते थे और आग लगने के कारण करीब 2 करोड़ के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है.

दमकल विभाग के सीएफओ नरेंद्र सिंह कुंवर ने बताया कि आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है. गनीमत ये रही कि पास की फैक्ट्री आग की चपेट में आने से बाल-बाल बच गई. उन्होंने बताया कि फैक्ट्री स्वामी द्वारा विभाग से कोई एनओसी नहीं ली गई थी और ना ही फैक्ट्री में अग्निशमन के कोई इंतेजाम थे. फिलहाल आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

Last Updated : Mar 3, 2021, 3:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details