उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुड़की में एक गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल कर्मियों ने बमुश्किल पाया काबू

रुड़की में एक गोदाम में आग लग गई. आग लगने से गोदाम में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर बमुश्किल काबू पाया. दमकल कर्मियों का कहना है कि गोदाम स्वामी ने आग बुझाने के कोई उपकरण नहीं रखे हुए थे. साथ ही उन्होंने गोदाम स्वामी पर कार्रवाई की बात कही है.

By

Published : May 28, 2023, 9:20 AM IST

Updated : May 28, 2023, 9:43 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

रुड़की में एक गोदाम में लगी भीषण आग

रुड़की: गंगनहर कोतवाली क्षेत्र की एक कॉलोनी में बने एक गोदाम में आग लग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. गोदाम में आग लगने से आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया. आग लगने के बाद पहले तो कॉलोनीवासियों ने पाइप के माध्यम से आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि पानी के पाइप से नहीं बुझ पाई. जिसके बाद दमकल विभाग को इसकी सूचना दी गई. सूचना पर पहुंची दमकल की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद लोगों की मदद से आग पर काबू पाया. तब जाकर कॉलोनीवासियों ने राहत की सांस ली.

आग ने लिया विकराल रूप

ऐसे लगी गोदाम में आग:हालांकि आग लगने से गोदाम में रखा पूरा सामान जलकर राख हो गया. बताते चले, ग्रीन पार्क कॉलोनी की गली नंबर- 18 में अब्दुल पुत्र यूसुफ निवासी ग्रीन पार्क का एक गोदाम है. इस गोदाम में लकड़ी के उपकरण यानी (लेम्प के स्टैंड) बनाने का कार्य किया जाता है, जिनको विदेश में एक्सपोर्ट किया जाता है. बीते देर रात गोदाम के कर्मचारियों ने गोदाम का कचरा इकट्ठा कर उसमें आग लगाई थी. जिसके बाद कर्मचारी आग को बुझाकर गोदाम को बंद कर अपने घर चले गए. बताया गया है कि आग पूरी तरीके से नहीं बुझी और धीरे-धीरे आग बढ़ती चली गई.
पढ़ें-देहरादून की दुकान में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, बमुश्किल पाया काबू

लोगों ने दमकल विभाग को दी सूचना:जिससे गोदाम में रखी लकड़ियों ने आग पकड़ ली, देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. इसी बीच कॉलोनी के लोग सुबह नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद जाने लगे, नमाज पढ़ने जा रहे कॉलोनी के लोगों ने जैसे ही गोदाम में आग लगी देखी, उसके बाद भवन स्वामी को जगाया. आग को देख मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई. इसी दौरान आग लगने की जानकारी दमकल विभाग को दी गई. सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और कॉलोनी वासियों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, तब जाकर कॉलोनी वासियों ने राहत की सांस ली.

दमकल विभाग ने बमुश्किल आग पर पाया काबू

गोदाम में नहीं थे आग बुझाने के उपकरण:बताते चलें, गोदाम में आग बुझाने के उपकरण भी मौजूद नहीं थे. गोदाम में आग लगने से उसके बराबर में बने मकान में भी नुकसान पहुंचा है. बताया गया है कि आग लगने से गोदाम में रखा रंदा मशीन और अन्य उपकरण व सामान जलकर राख हो गया.
पढ़ें-हल्द्वानी में किसान की झोपड़ी जलकर हुई राख, शार्ट सर्किट बताई जा रही वजह

पास में बने मकान को भी पहुंचा नुकसान:गोदाम के बराबर में रह रहे अरशद ने बताया कि बीती रात करीब 11 बजे के आसपास गोदाम में काम कर रहे कर्मचारियों ने कचरे में आग लगाई गई थी और वह आग को बुझाना भूल गए. जिसके बाद आग धीरे-धीरे बढ़ गई. जिस कारण गोदाम में आग लग गई. अरशद ने बताया कि आग लगने से उनके मकान में भी काफी नुकसान हुआ है.

क्या कह रहे दमकल कर्मी:फायरकर्मी नजाकत अली ने बताया कि ग्रीन पार्क कॉलोनी में आग लगने की सूचना मिली थी. सूचना पर तुरंत दमकल की टीम पहुंची और कॉलोनी वासियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है. उन्होंने बताया कि गोदाम स्वामी के पास न तो आग बुझाने के उपकरण थे और न ही गोदाम स्वामी ने अपनी दीवार की हुई है. साथ ही गोदाम स्वामी ने सीमेंट की चादरें डालकर गोदाम बनाया हुआ है. उन्होंने बताया कि गोदाम स्वामी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : May 28, 2023, 9:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details