उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार: कुंभ क्षेत्र में आग का तांडव, 30 से 40 झोपड़ियां जलकर हुई राख

By

Published : Mar 24, 2021, 8:08 PM IST

इस अग्निकांड में 30 से 40 झोपड़ियों के जलने की सूचना है. हालांकि, अभीतक नुकसान का आकलन नहीं हो पाया है. विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चद्र अग्रवाल ने भी मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया.

आग का तांडव
आग का तांडव

हरिद्वार: कुंभ क्षेत्र में बैरागी कैंप के पास झोपड़ियों में लगी आग पर काबू पा लिया गया है. इस घटना में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचद्र अग्रवाल के मुताबिक 30 से 40 झोपड़ियां जलकर राख हो गई है. उन्होंने मौके पर पहुंचकर अधिकारियों को आग लगने के कारणों का पता लगाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि किसी गरीब के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा.

पीड़ितों के मिलने पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष.

विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल ने कहा कि प्रशासन में मुस्तैदी दिखाते हुए बड़ी घटना को होने से रोक लिया है. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे और फायर ब्रिगेड की टीम के साथ आग बुझाने में जुट गए थे. जिस तरह के प्रशासन में बड़ी घटना पर काबू किया पाया है. ये बड़ी बात है. जिनका नुकसान हुआ है सरकार उनकी पूरी मदद करेगी.

पढ़ें- कुंभ मेला क्षेत्र बैरागी अखाड़े के पास झोपड़ियों में लगी आग, स्थिति बेकाबू

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि भी मौके पर पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि उन्हें घटना की सूचना मिली थी कि बैरागी कैंप में आग लगी हुई है. यहां बड़ी संख्या में झोपड़ियों में लोग रहे थे. काफी साधु-संत भी बैरागी कैंप में थे. इसीलिए वे मानवता के नाते यहां आए थे. इस घटना में वैसे को लोगों का काफी नुकसान हुआ है, लेकिन किसी तरह के जनहानि नहीं हुई. उन्होंने सरकार से अपील की है कि जो गरीब है, उनकी मदद की जाए.

पढ़ें-ऋषिकेश-हरिद्वार रोड पर डंपिंग ग्राउंड के पास चार खोखों में लगी आग, कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया

अपर मेलाधिकारी कुंभ ललित नारायण मिश्र ने कहा कि नुकसान का आकलन किया जा रहा है. काफी हद तक आग काबू में आ गई है. कुछ जंगहों पर आग सुलग रही है तो उसे भी बुझाया जा रहा है. अभी तक आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं हो पाए है. हालांकि, स्थानीय लोगों ने बताया है कि एक झोपड़ी के आग की शुरुआत हुई थी. मामले की जांच की जा रही है.

बता दें कि बुधवार दोपहर को करीब तीन बजे के आसपास बैरागी कैंप के पास एक झोपड़ी में आग लग गई थी. देखते ही देखते कुछ देर में ये आग अन्य झोपड़ियों तक भी पहुंच गई थी. जिससे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. वहीं, आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां बुलानी पड़ी थी. जिसके बाद आग पर काबू पाया जा सका. इस अग्निकांड में 30 से 40 झोपड़ियों के जलने की सूचना है. हालांकि, अभी पूरे नुकसान का आकलन नहीं किया जा सका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details