उत्तराखंड

uttarakhand

हरकी पैड़ी में आपस में भिड़े भिखाड़ी, पुलिस का भी नहीं है डर

By

Published : Mar 23, 2022, 12:53 PM IST

Updated : Mar 23, 2022, 2:14 PM IST

हरिद्वार में इन दिनों भिखारियों का आतंक लोगों के लिए बड़ी समस्या बना हुआ है. इन भिखारियों को अब पुलिस तक का डर नहीं है. हरकी पैड़ी के पास से एक ही दिन में भिखारियों के लड़ाई- झगड़े की दो वीडियो सामने आई हैं. जिसमें भिखारी बेखौफ होकर बीच सड़क में लड़ाई झगड़ा करते हुए दिखाई दे रहे है. इसके बावजूद पुलिस इन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है.

fighting between beggars
fighting between beggars

हरिद्वार: हरकी पैड़ी में इन दिनों भिखारियों का आतंक लोगों की बड़ी समस्या बना हुआ है. इन भिखारियों को अब पुलिस तक का डर नहीं है. आलम यह है कि हरकी पैड़ी के समीप भिखारी बिना किसी डर के बेखौफ होकर किसी को भी मारने से नहीं घबरा रहे हैं. इसी कड़ी में हरकी पैड़ी के पास से एक ही दिन में भिखारियों के लड़ाई- झगड़े की दो वीडियो सामने आई हैं. जिसमें भिखारी बेखौफ होकर बीच सड़क में लड़ाई झगड़ा करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

हरकी पैड़ी के समीप घाट पर भिखारीयों का जमकर ड्रामा चलता रहा, लेकिन कोई भी पुलिसकर्मी व स्थानीय उन्हें रोकने नहीं आया. यहां भिखारियों से जुड़ी शिकायतें पुलिस को भी मिलती रहती है इसके बावजूद पुलिस इन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है. एक वीडियो में भिखारी की अपने साथी के साथ ही नशे को लेकर आपस में भिड़ गया. वहीं दूसरा वीडिया हरकी पैड़ी के समीप एक घाट के पास का हैं जहां देर शाम किसी स्थानीय युवक के साथ एक भिखारी की नोकझोंक हो गई.

हरकी पैड़ी में आपस में भिड़े भिखाड़ी.

जिसके बाद भिखारी अपने साथी को बुला लाया और जमकर ड्रामेबाजी की. वहीं स्थानीय ने भी अपने साथियों को बुलाया और भिखारियों को जमकर पीटा. लेकिन पूरे घटनाक्रम के दौरान कोई भी पुलिसकर्मी नहीं आया. जबकि घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर चौकी है. बता दें कि, धर्मनगरी में भिखारियों का इस तरह से लड़ते हुए दिखना कोई आम बात नहीं है. आए दिन भिखारी इस तरह की हरकतें करते हुए हरिद्वार में देखे जाते हैं.

पढ़ें:मनोनीत मुख्यमंत्री धामी एवं भाजपा नेता शपथ से पहले पहुंचे मंदिर और गुरूद्वारा

कभी नशे को लेकर तो कभी पैसों को लेकर उसके बावजूद भी पुलिस इन पर कोई कार्रवाई नहीं करती और न ही इनका कोई सत्यापन हुआ है. इन भिकारियों के पास कोई पहचान पत्र नहीं हैं और न ही कोई आईडी प्रूफ है. यह खुलेआम हर की पौड़ी पर घूमते हुए दिखाई देते हैं.

मामले पर हरिद्वार के सीओ सिटी शेखर सुयाल ने बताया कि यह मामला मीडिया और एक शिकायतकर्ता के द्वारा उनके संज्ञान में आया है. जिसको लेकर चौकी इंचार्ज को कहा गया है. वहीं भिखारियों के ऊपर कार्रवाई करने को लेकर शेखर सुयाल ने कहा कि उनके द्वारा समय-समय पर बेगर्स एक्ट के तहत कार्रवाई की जाती है और इन्हें हरकी पैड़ी क्षेत्र से हटाया जाता है. लेकिन उसके बावजूद यह हरकी पैड़ी क्षेत्र पर आ जाते हैं.

Last Updated : Mar 23, 2022, 2:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details