उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की: पशुओं के चारे के लिए किसान परेशान, प्रशासन से मांगी मदद

By

Published : Jun 17, 2020, 2:02 PM IST

Updated : Jun 17, 2020, 5:59 PM IST

रुड़की के देहात क्षेत्रों में कोरोना वायरस को लेकर कई इलाकों को सील किया जा रहा है. ऐसे में किसानों को पशुओं के चारे के लिए काफी परेशानी हो रही है. किसानों ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है.

चारे के लिए किसान परेशान
चारे के लिए किसान परेशान

रुड़की: कोरोना माहमारी के चलते देशभर में कोहराम मचा हुआ है. कोरोना पॉजिटिव मरीजों में लगातार इजाफा हो रहा है. इसके बावजूद कोरोना योद्धा पूरी मुस्तैदी के साथ मोर्चे पर डटे हुए हैं. स्वास्थ्य विभाग और पुलिस प्रशासन की ओर से देहाती इलाकों (भगवानपुर, रामपुर, मंगलौर) को सील किया गया है, जिससे माहमारी से बचा जा सके. ऐसे में इन सील इलाकों में किसान परेशान हैं और जानवरों के चारे के लिए प्रशासन से गुहार लगा रहे हैं.

पशुओं के चारे के लिए किसान परेशान.

बता दें कि रुड़की में कोरोना पॉजिटिव की संख्या लगातार बढ़ रही है. कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने पर प्रशासनिक टीमों द्वारा उस इलाके को सील कर दिया जाता है. इसके चलते वहां रहने वाले लोगों के सामने खाने-पीने की दिक्कतें खड़ी हो जाती हैं. इसके साथ ही पशुओं के चारे के लिए भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. किसानों की मानें तो सील इलाकों में किसी तरह वह अपने खाने-पीने का इंतजाम तो कर ले रहे हैं लेकिन, पशुओं के चारे के लिए दिक्कतें खड़ी हो रही हैं.

पढ़ें-उत्तराखंड: 1942 पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, 1216 हुए स्वस्थ

उधर, प्रशासनिक अधिकारी सील इलाकों में हरसंभव मदद का आश्वासन दे रहे हैं. अधिकारियों की मानें तो लोगों की तमाम समस्याओं को देखते हुए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं.

Last Updated : Jun 17, 2020, 5:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details