उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लक्सरः खाद न मिलने पर किसानों का हंगामा, गन्ना अधिकारी से की शिकायत

लक्सर गन्ना सहकारी समिति गोदाम में खाद न मिलने पर किसानों ने जमकर हंगामा किया. उन्होंने इस मामले में गन्ना अधिकारी से शिकायत की है.

By

Published : Jun 11, 2020, 9:11 PM IST

किसान
किसान

लक्सर: खाद न मिलने से लक्सर में किसानों का गुस्सा फूट पड़ा. उन्होंने लक्सर गन्ना सहकारी समिति गोदाम के सामने जमकर हंगामा किया. किसानों का कहना है कि एक तो उनके बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं किया जा रहा है तो वहीं फसल की तैयारी के लिए खाद उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है.

खाद न मिलने पर किसानों का हंगामा

किसानों का आरोप है कि लक्सर गन्ना सहकारी समिति गोदाम में कर्मचारियों ने किसानों को खाद देने मना कर दिया. इसके बाद कर्मचारियों ने गोदाम में ताला लगा दिया. नाराज किसानों का कहना है कि समिति के कर्मचारी उन्हें चक्कर काटने को मजबूर कर रहे हैं. पिछले 10 दिन से गन्ना समिति के कर्मचारी और उनके अधिकारी चक्कर कटवा रहे हैं, लेकिन खाद नहीं दिया जा रहा है. किसानों ने काफी देर तक हंगामा करने के बाद जिला गन्ना अधिकारी से पूरे मामले की शिकायत की है.

पढ़ें:रुद्रपुर: DM और SSP ने किया बाजार का निरीक्षण, सोशल डिस्टेंसिंग पर दिया जोर

इस मामले में गन्ना सहकारी समिति के सचिव गौतम नेगी ने बताया कि कोरोना लॉकडाउन के कारण बाहर से खाद मंगवाने में काफी दिक्कत आ रही है. हमने उच्चाधिकारियों से बात की है. यह समस्या जल्द ठीक कर ली जाएगी. किसानों को उनकी जरुरत की हिसाब से खाद दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details