उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

किसानों को नहीं मिल रही गन्ने की पर्ची, कार्यालय के बाहर दिया धरना

किसानों को पर्याप्त मात्रा में गन्ने की पर्ची नहीं मिलने पर भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों ने सहायक गन्ना आयुक्त कार्यालय पर धरना प्रदर्शन दिया. अपनी मांगों को लेकर किसान कार्यालय के बाहर ही डटे रहे.

By

Published : Jan 22, 2020, 7:59 PM IST

farmers protest
गन्ने की पर्ची न मिलने पर किसानों ने दिया धरना.

हरिद्वार:जनपद में भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले बुधवार को किसानों ने सहायक गन्ना आयुक्त कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया. भारतीय किसान यूनियन का आरोप है कि किसानों को पर्याप्त मात्रा में गन्ने की पर्ची नहीं मिल पा रही हैं. जिसको देखते हुए सहायक गन्ना आयुक्त कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन के लिए मजबूर होना पड़ा. धरना प्रदर्शन करते हुए किसानों ने गन्ना विभाग के अधिकारी तक को घेर लिया. वहीं, भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष विजय शास्त्री की अध्यक्षता में यह धरना प्रदर्शन किया गया.

गन्ने की पर्ची न मिलने पर किसानों ने दिया धरना.

यह भी पढ़ें:अधिकारियों की सुस्त चाल से लटका 108 आपातकालीन सेवा का भुगतान, गहराया संकट

जिलाध्यक्ष विजय शास्त्री का कहना है कि गन्ना विभाग ने मिल वालों के साथ मिलकर किसानों की दुर्गति कर दी है. गन्ना विभाग द्वारा कोई पर्ची नहीं दी जा रही है. 15 दिन में एक पर्ची दी जाती है. जिसके कारण किसानों का गन्ना ज्यादातर सड़ रहा है. किसानों का कहना है कि एक तरफ वे प्राकृतिक कारणों से परेशान हैं. वहीं, दूसरी ओर गन्ना विभाग और मिल के मालिकों के कारण किसान अपना खर्च तक उठाने में असमर्थ हैं.

वहीं, भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश प्रभारी त्रिकालदर्शी शिवम पुरी का कहना है कि इतने धरने प्रदर्शनों के बावजूद भी सरकार किसानों की समस्या का कोई समाधान नहीं कर रही है. गन्ना विभाग के अधिकारी आराम फरमा रहे हैं और इनके कारण किसान को रोटी तक नसीब नहीं हो रही है. उनका कहना है कि किसानों की समस्या को सुनकर सरकार को उनकी सहायता करनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details