उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून-दिल्ली हाइवे पर बने टोल प्लाजा को फ्री करने की मांग, किसानों ने दिया धरना

देहरादून-दिल्ली हाईवे पर बहादराबाद में एक टोल प्लाजा बनाया गया है. यहां पर किसान टोल को फ्री करने की मांग कर रहे हैं.

By

Published : Jun 3, 2021, 4:26 PM IST

farmers protest
किसानों का धरना

हरिद्वारः देहरादून-दिल्ली हाईवे पर बहादराबाद में बने टोल प्लाजा का किसानों ने विरोध किया है. आज भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों ने टोल प्लाजा पर पहुंचकर धरना-प्रदर्शन किया. इस दौरान किसानों ने टोल को उनके लिए फ्री करने की मांग की.

टोल प्लाजा फ्री करने की मांग.

दरअसल, देहरादून-दिल्ली नेशनल हाईवे के चौड़ीकरण के बाद बहादराबाद में एक टोल प्लाजा बनाया गया है, लेकिन हरिद्वार जिले के किसान इस टोल प्लाजा को किसानों के लिए फ्री करने की मांग कर रहे हैं. इसी कड़ी में हरिद्वार इकाई के भारतीय किसान यूनियन के किसानों ने धरना दिया. किसानों के विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए रानीपुर कोतवाली और सिडकुल थाने का पुलिस बल तैनात रहा. इस दौरान किसानों और टोल कर्मियों के बीच बहस भी हुई.

ये भी पढ़ेंःटोल प्लाजा का विरोध तेज, प्रीतम सिंह ने दिया समर्थन

भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष विजय कुमार शास्त्री ने कहा कि दिल्ली में कृषि कानून के विरोध में किसान आंदोलनरत हैं. धरने के दौरान यह निर्णय लिया गया कि यूपी और उत्तराखंड के टोल प्लाजा किसानों के लिए फ्री किये जाएं. इससे वो आसानी और फ्री में आवाजाही कर सकें. नारसन समेत अन्य जगहों के किसानों को हर काम के लिए रोशनाबाद आना पड़ता है. ऐसे में उनकी मांग है कि इस टोल प्लाजा को फ्री किया जाए. क्योंकि, हर बार टोल प्लाजा से गुजरने पर शुल्क चुकाने पड़ रहे हैं. वहीं, उन्होंने टोल फ्री न होने तक धरना जारी रखने की चेतावनी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details