उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 28, 2020, 9:19 PM IST

Updated : Dec 28, 2020, 10:00 PM IST

ETV Bharat / state

खेतों में विद्युत पोल लगाने का किसानों ने किया विरोध

रुड़की के अमरपुर काजी गांव में हाईकोर्ट के आदेश पर भारी पुलिस बल की मौजूदगी में खेतों में विद्युत लाइन के पोल लगाए गए. पोल लगाने को लेकर एक पक्ष के किसान ने इसका विरोध किया. जिसके बाद विद्युत विभाग की टीम ने चकरोड के किनारे खंभे लगवाए.

Farmers protest
Farmers protest

रुड़की: भगवानपुर थाना क्षेत्र के अमरपुर काजी गांव में हाईकोर्ट के आदेश पर भारी पुलिस बल की मौजूदगी में खेतों में विद्युत लाइन के पोल लगाए गए. पोल लगाने को लेकर एक पक्ष के किसान ने इसका विरोध किया. जिसके बाद विद्युत विभाग की टीम ने चकरोड के किनारे खंभे लगवाए.

खेतों में विद्युत पोल लगाने का किसानों ने किया विरोध.

पीड़ित किसान ने आरोप लगाते हुए कहा है कि जब चकरोड पर खंभे लगाए जाएंगे तो किसानों के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉली लानी मुश्किल हो जाएगी. ये चकरोड दस फीट की है. यह परेशानी एक ही किसान की नहीं बल्कि सभी किसानों के लिए होगी. इसलिए बेहतर होगा कि विद्युत विभाग इस मामले का कोई और निष्कर्ष निकाले.

पढ़ें:टिहरी: पारंपरिक खानपान महोत्सव का कृषि मंत्री ने किया उद्घाटन

विद्युत विभाग के अधिकारियों और पुलिस का कहना है कि दूसरे पक्ष की ओर से हाईकोर्ट में याचिका डाली गई थी कि उनके खेत में ट्यूबवेल के लिए विद्युत कनेक्शन की आवश्यकता है. दूसरे खेत वाले चकरोड से लाइन नहीं जाने दे रहे है. जिसपर हाईकोर्ट ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए कि किसान के खेत मे लाइन लगाई जाए, जिसके बाद विद्युत विभाग के अधिकारियों ने पुलिस फोर्स के साथ मिलकर पोल लगवाने का काम पूरा कराया गया है.

Last Updated : Dec 28, 2020, 10:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details