उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुड़कीः गर्भवती के शव का पोस्टमार्टम कराए जाने के विरोध में परिजन, डॉक्टरों से तीखी नोक झोंक

एक गर्भवती महिला के शव के पोस्टमार्टम को लेकर परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया. उनका आरोप है कि डॉक्टर सामान्य मौत को कोरोना संदिग्ध बताकर पोस्टमार्टम करने को अमादा है.

By

Published : Aug 12, 2020, 4:45 PM IST

roorkee news
पोस्टमार्टम का विरोध

रुड़कीःसिविल हॉस्पिटल में उस समय हंगामा खड़ा हो गया, जब एक गर्भवती महिला का शव पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रख दिया गया. महिला के परिजनों ने पोस्टमार्टम का विरोध करते हुए अस्पताल में जमकर हंगामा किया. परिजनों का आरोप है कि महिला की मौत अस्पताल पहुंचने से पूर्व रास्ते में ही हो गई थी, लेकिन अस्पताल प्रशासन कोरोना संदिग्ध मानकर ज़बरन पोस्टमार्टम कराने पर अमादा है. परिजनों ने मुताबिक, सारी गलती उस वाहन चालक की है, जो महिला को अस्पताल लेकर पहुंचा था, उसी ने अस्पताल प्रशासन को गुमराह किया है. उधर, हंगामे की सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और बमुश्किल परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया.

पोस्टमार्टम कराए जाने के विरोध में परिजन.

मिली जानकारी के अनुसार, लंढौरा निवासी महिला को गर्भावस्था में मंगलोर के स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया था. लेकिन डॉक्टर न मिलने पर उसे रुड़की के सिविल अस्पताल लाया गया. परिजनों ने बताया कि सिविल अस्पताल लाने के दौरान की रास्ते में महिला ने दम तोड़ दिया था. लेकिन अस्पताल के एक कर्मचारी ने वाहन चालक को गुमराह किया और महिला का शव मोर्चरी में रखवा दिया. सूचना पर परिजन अस्पताल पहुंचे और पोस्टमार्टम कराने का विरोध करते हुए हंगामा करने लगे.

पढ़ेंः उत्तरकाशी: थिरांग में 31 घंटे बाद खोला गया गंगोत्री हाईवे, भूस्खलन से हुआ था बाधित

इस दौरान परिजनों की अस्पताल के डॉक्टरों के साथ नोक झोंक भी हुई. परिजनों ने इस मामले की सूचना लंढौरा नगर पंचायत चेयरमैन को दी. जिसके बाद चेयरमैन शहजाद खान अपने समर्थकों के साथ अस्पताल पहुंचे और डॉक्टरों से वार्ता की. परिजनों ने आरोप लगाया कि महिला की मौत गर्भावस्था में हुई है, जबकि अस्पताल प्रशासन कोरोना जैसी बीमारी का संदेह बताकर पोस्टमार्टम कराने पर आमादा है. हंगामे की सूचना पर रुड़की गंगनहर पुलिस भी मौके पर पहुंची और किसी तरह समझा-बुझाकर परिजनों को शांत कराया. फिलहाल, परिजन पोस्टमार्टम न कराने को लेकर जिला प्रशासन से अनुमति लेने का प्रयास कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details