उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बाबा रामदेव बोले- निशंक को मोदी कैबिनेट में जगह मिलना उत्तराखंड के लिए गौरव

मोदी के दूसरी बार शपथ लेने और डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक को मोदी कैबिनेट में जगह मिलने पर योग गुरु बाबा रामदेव ने बधाई दी है. उन्होंने कहा है कि निशंक ने उत्तराखंड का गौरव बढ़ाया है.

By

Published : May 31, 2019, 6:51 AM IST

Updated : May 31, 2019, 7:15 AM IST

बाबा रामदेव की ईटीवी भारत से खास बातचीत

हरिद्वार: नरेंद्र मोदी के लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने पर योग गुरु बाबा रामदेव ने उन्हें बधाई दी है. रामदेव ने ईटीवी भारत से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अपने दूसरे कार्यकाल में देश को आर्थिक, सांस्कृतिक और वैचारिक दरिद्रता से मुक्ति दिलाएंगे. साथ ही प्राचीन भारत की विरासत और उसके गौरव को आगे बढ़ाएंगे. रामदेव ने निशंक को मोदी कैबिनेट में जगह मिलना उत्तराखंड और हरिद्वार के लिए गौरव बताया है.

बाबा रामदेव की ईटीवी भारत से खास बातचीत

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी ने लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले ली है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई है. मोदी के साथ 24 कैबिनेट मंत्रियों ने भी शपथ ली है. इस पर योग गुरु बाबा रामदेव ने पीएम मोदी और देश की नई सरकार को बधाई दी है. उन्होंने कहा है कि मोदी और अमित शाह की जोड़ी किसी संगम से कम नहीं हैं.

पढ़ें- रमेश पोखरियाल के मोदी कैबिनेट में शामिल होने पर झूमे समर्थक, अतिशबाजी कर बांटी मिठाई

बीजेपी को कोई नुकसान नहीं
जेडीयू और अपना दल के मोदी सरकार से दूरी बनाए जाने पर कहा कि बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बना रही है. बीजेपी को खुद 300 से ज्यादा सीटें मिली हैं, उसको किसी के साथ की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि जेडीयू और अपना दल के दूरी बनाए जाने से बीजेपी को कोई नुकसान नहीं है.

लोकतंत्र का आपमान
बाबा रामदेव ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचने पर कहा कि भारत के लोकतंत्र में केंद्र और राज्य सरकार को चुनाव के बाद एक मंच पर आना चाहिए. चुनाव से पहले हर पार्टी के अपने-अपने विवाद हो सकते हैं और एक-दूसरे वार-प्रहार होते हैं. उसके बावजूद हर राजनीतिक पार्टी को इन सब से अलग हटकर एक मंच पर आना चाहिए.

समझौते के मूड में नहीं भारत
मोदी ने शपथ ग्रहण के लिए पाकिस्तान को निमंत्रण नहीं देने पर कहा है कि उसकी नापाक हरकतों की वजह से उसको अलग-थलग करने का काम किया है. पाकिस्तान को निमंत्रण न देकर भारत ने जता दिया है कि वो किसी भी समझौते के मूड में नहीं है और नापाक देश के साथ ऐसा ही करना चाहिए.

Last Updated : May 31, 2019, 7:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details