उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 15, 2022, 9:57 PM IST

ETV Bharat / state

जिला आबकारी अधिकारी के चार्ज संभालते ही एक्शन में आई टीम, हरकी पैड़ी से पकड़ी शराब

पथरी थाना क्षेत्र में हुए जहरीली शराब कांड के बाद शासन प्रशासन ने अवैध शराब के खिलाफ अभियान चला रखा है. वहीं, आज आबकारी विभाग की टीम ने सूचना पर हरकी पैड़ी क्षेत्र से अवैध शराब बरामद की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हरिद्वार:पथरी थाना क्षेत्र में हुए जहरीली शराब कांड के बाद प्रशासन से लेकर शासन तक शराब बिक्री को लेकर सख्त नजर आ रहा है. जिला आबकारी अधिकारी सहित कई अधिकारियों को जिले से हटा दिया गया है. वहीं, नए जिला आबकारी अधिकारी चार्ज संभालते ही एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. गुरुवार देर शाम आबकारी टीम ने हरकी पैड़ी क्षेत्र में छापेमारी कर काफी मात्रा में शराब बरामद की है. वहीं, टीम ने मौके से एक महिला शराब विक्रेता को भी गिरफ्तार किया है.

जानकारी के मुताबिक, आबकारी टीम ने शराब हरकी पैड़ी क्षेत्र में शराब बिकने की सूचना पर एक घर में छापा मारा. यहां एक महिला को अंग्रेजी और देशी शराब बेचते हुए पकड़ लिया गया. घर से छह से सात पेटी शराब बरामद हुई है. जिला आबकारी अधिकारी प्रभा शंकर मिश्रा ने बताया कि पथरी और लक्सर क्षेत्र में कच्ची शराब बनाने और बेचने वालों की धरपकड़ के साथ ही शहरी क्षेत्र में भी अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है.

पढ़ें-चेकिंग के बाद ही पिरान कलियर दरगाह में जा पाएंगे जायरीन, बोर्ड बैठक में हुए कई फैसले

उन्होंने बताया कि हरकी पैड़ी क्षेत्र में संतोषी देवी को घर में शराब बेचते हुए पकड़ा गया है. उसके खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. मौके से करीब छह पेटी देशी और अंग्रेजी शराब बरामद हुई है. उन्होंने कहा कि अवैध शराब की तस्करी के खिलाफ यह अभियान आगे भी जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details