उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

Liquor Shops Raid: आबकारी अधिकारी ने हरिद्वार के शराब ठेकों पर मारा छापा, ऑफर देख उड़े होश

होली का त्यौहार आने काे है. वैसे तो होली रंगों का त्यौहार है लेकिन कुछ लोगों के लिये यह नशा करने का बहाना बन जाता है. इसीलिये इस त्यौहार में शराब की बिक्री आम दिनों से ज्यादा होती है. इसी कड़ी में हरिद्वार के आबकारी अधिकारी शराब के ठेकों पर स्थिति का जायजा लेने के लिये पहुंचे.

By

Published : Mar 4, 2023, 11:06 AM IST

Updated : Mar 4, 2023, 1:38 PM IST

District Excise Officer arrived to inspect
शराब के ठेकों का निरीक्षण करते हुये जिला आबकारी अधिकारी

आबकारी अधिकारी ने हरिद्वार के शराब ठेकों पर मारा छापा

हरिद्वार:हरिद्वार में आबकारी विभाग द्वारा होली पर एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत आबकारी विभाग द्वारा स्पेशल टीमें भी बनाई गई हैं. लेकिन खुद जिला आबकारी अधिकारी देर रात्रि ठेकों का निरीक्षण करने पहुंचे. जहां आशंका जताई जा रही थी कि ठेकों पर शराब महंगी बेची जा रही होगी. वहीं ठेकों पर पहुंचकर आबकारी अधिकारी के होश उड़ गए.

महंगी नहीं सस्ती बिक रही शराब: दरअसल जहां पहले पंकज उदास के गाने को सुनकर कहा जाता था कि महंगी हुई शराब थोड़ी-थोड़ी पिया करो. वहीं इन दिनों ठेकों पर शराब महंगी नहीं बल्कि सस्ती बेची जा रही है. जब आबकारी अधिकारी प्रभा शंकर मिश्रा ने अलग-अलग ठेकों पर पहुंचकर शराब का सेवन करने वाले ग्राहकों से पूछा कि आपको शराब किस दाम पर मिल रही है, तो सभी ने शराब को सस्ती बताया. वहीं ज्यादातर ठेकों पर विशेष छूट के ऑफर भी लगे हुए मिले.

शराब के ठेकों पर मिल रहा डिस्काउंट:जिला आबकारी अधिकारी प्रभा शंकर मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि, "हमारे द्वारा होली के पर्व को देखते हुए एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है. हमारी कोशिश है ग्राहक को ज्यादा रेट पर शराब ना मिले और सभी ब्रांड उपलब्ध हों. इसी को देखते हुए मेरे द्वारा कई ठेकों पर देर रात्रि निरीक्षण किया गया और सभी ठेकों पर शराब उचित दाम पर बेची जा रही थी. वहीं कई जगह पर विशेष छूट के ऑफर भी ठेका धारकों द्वारा लगाए गए हैं जहां पर सस्ती शराब बेची जा रही है.
ये भी पढ़ें: CM Pushkar Dhami की पुलिस अधिकारियों को दो टूक, होली पर कानून व्यवस्था बिगड़ी तो बर्दाश्त नहीं होगा

उन्हें हिदायत दी गई है कि वह तय रेट के अनुसार ही शराब को बेचें. इस तरह के आकर्षक ऑफर ना लगाएं. वहीं कुछ दुकानों पर ग्राहकों द्वारा शिकायत की जा रही थी कि ग्राहकों के साथ दुर्व्यवहार किया जाता है, इसका भी मौके पर निस्तारण किया गया.

लक्सर में अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई:लक्सर कोतवाली पुलिस ने नशे के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को 187 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. वहीं लक्सर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत सुल्तानपुर चौकी व भिक्रमपुर चौकी पुलिस ने अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अवैध खनन से लदे सात भैंसा बुग्गी व दो डंपर को सीज किया है.

Last Updated : Mar 4, 2023, 1:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details