उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कच्ची शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 600 किलो लहन और तीन भट्ठियों को किया गया नष्ट

आबकारी विभाग की टीम ने छापेमारी कर मौके से गन्ने के खेत में कच्ची शराब बनाने की तीन भट्टियां, लगभग 600 किलो लहन और कच्ची शराब बनाने के अलावा अन्य कई देसी उपकरण बरामद किए.

By

Published : Apr 30, 2019, 7:14 PM IST

कच्ची शराब के खिलाफ कार्रवाई

हरिद्वारःजिले में शराब माफिया पर लगातार कार्रवाई जारी है. इसी क्रम में आबकारी विभाग ने अवैध शराब को लेकर एक बड़ी कार्रवाई की है. मुखबिर से मिली सूचना पर आबकारी विभाग की टीम ने हरिद्वार के दीनारपुर गांव से सटे गन्ने के खेत में छापेमारी की. जिसमें आबकारी विभाग को मौके से बड़ी मात्रा में लहन और कच्ची शराब बरामद हुई है. हालांकि मौके से अवैध शराब व्यापारी भागने में सफल रहे.

गन्ने के खेत में चल रही अवैध शराब भट्टी पर कार्रवाई की गई.

हरिद्वार आबकारी विभाग को एक मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी, कि हरिद्वार के दीनारपुर गांव से सटे एक गन्ने के खेत में अवैध रूप से शराब का निर्माण किया जा रहा है. जिस पर आबकारी विभाग की टीम ने छापेमारी कर मौके से गन्ने के खेत में कच्ची शराब बनाने की तीन भट्टियां, लगभग 600 किलो लहन और कच्ची शराब बनाने के अलावा अन्य कई देसी उपकरण बरामद किए.

आबकारी विभाग की टीम ने मौके पर ही लहान को नष्ट कर दिया और भट्टी को तोड़ दिया. हरिद्वार आबकारी निरीक्षक लक्ष्मण सिंह बिष्ट ने बताया कि छापेमारी की खबर मिलने से शराब माफिया मौके से फरार हो चुके थे. जिस पर आबकारी विभाग द्वारा अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

यह भी पढ़ेंः समारोह में परोसी गई शराब तो होगा सामाजिक बहिष्कार, लगेगा जुर्माना

पिछले दिनों रुड़की शराबकांड में कई लोगों ने अपनी जानें गंवा दी थी. जिसके बाद लगातार इस तरह की छापेमारी पूरे हरिद्वार जनपद में चल रही है, लेकिन फिर भी शराब माफिया रुकने का नाम नहीं रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details