उत्तराखंड

uttarakhand

पथरी के जंगलों में कच्ची शराब का धंधा जोरों पर, आबकारी की टीम ने छापा मारकर नष्ट किए लहन

By

Published : May 15, 2019, 6:51 PM IST

Updated : May 15, 2019, 8:01 PM IST

लक्सर के जंगलों में कच्ची शराब बनाने का कारोबार धड़ल्ले से किया जा रहा है. बुधवार को आबकारी विभाग ने छापा मारकर भारी मात्रा में लहन और शराब बनाने की भट्टियां नष्ट की हैं.

कच्ची शराब के ठिकानों पर छापेमारी

लक्सर: हरिद्वार के लक्सर में कच्ची शराब का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है. पथरी थाना क्षेत्र के कई गांवों व आसपास के जंगलों में कच्ची शराब बनाने का धंधा जोरों पर है. आबकारी विभाग ने पथरी क्षेत्र के जंगलों में छापामार कर भारी मात्रा में कच्ची शराब नष्ट की. इस दौरान शराब माफिया फरार हो गए.

पढ़ें- देवभूमि में यहां ताकत से नहीं, सिर्फ एक अंगुली से हिलता है ये विशालकाय पत्थर

आबकारी विभाग इसको रोकने में लगभग नाकाम साबित हो रहा है. आज आबकारी विभाग की टीम ने पथरी क्षेत्र के दिनारपुर गांव में छापेमारी की. इस दौरान टीम ने मौके से 2 हजार 5 सौ लीटर लहन नष्ट की और कच्ची शराब बनाने के उपकरण नष्ट किये. विभाग की टीम जब तक मौके पर पहुंचती, सभी शराब माफिया फरार हो गये.

गौरतलब है कि फरवरी 2019 में हरिद्वार के भगवानपुर और उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कच्ची शराब पीने के बाद कई लोगों की मौत हो गई थी, जिसके बाद आबकारी विभाग के कई अधिकारियों पर गाज गिरी थी. उस घटना के बाद भी आबकारी विभाग कच्ची शराब के कारोबार पर लगाम नहीं लगा पा रहा है.

Last Updated : May 15, 2019, 8:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details