उत्तराखंड

uttarakhand

असर: वीडियो सामने आने के बाद DM का एक्शन, कोरोना संक्रमित मरीज होंगे शिफ्ट

By

Published : Jul 24, 2020, 5:11 PM IST

Updated : Jul 24, 2020, 7:41 PM IST

ईटीवी भारत की खबर का संज्ञान लेते हुए डीएम सी. रविशंकर ने मामले को गंभीरता से लिया है. ऋषिकुल आयुर्वेदिक कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में 53 कोरोना मरीज भर्ती थे, जिनमें से 30 मरीजों को शिफ्ट कर दिया गया है. अब केवल 23 मरीज ही वार्ड में बचे हैं, जिन्हें जल्द शिफ्ट कर दिया जाएगा.

haridwar news
ऋषिकुल आयुर्वेदिक आइसोलेशन वार्ड

हरिद्वारः ईटीवी भारत की खबर का संज्ञान लेते हुए हरिद्वार डीएम ने तत्काल प्रभाव से ऋषिकुल आयुर्वेदिक कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना संक्रमितों को अन्यत्र शिफ्ट करने के आदेश दिए हैं. ईटीवी भारत ने प्रमुखता से दिखाया था कि वार्ड जहां मरीजों को रखा गया उसकी हालत काफी खराब है. साथ ही साफ सफाई का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है.

खबर का असर.

बता दें कि बीते रोज ईटीवी भारत ने ऋषिकुल आयुर्वेदिक कॉलेज में कोरोना संक्रमितों को रखने के लिए बनाए आइसोलेशन वार्ड की असुविधा को दिखाया था. कोरोना संक्रमितों ने एक वीडियो रिकॉर्ड किया था, जिसमें उन्होंने वार्ड की स्थिति और अपनी समस्याओं को बताया था. इसके साथ ही आरोप लगाया था कि उनकी देखभाल के लिए केवल चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी और नर्स को नियुक्त किया गया है जबकि, वार्ड रूम और टॉयलेट की स्थिति काफी बदहाल है.

ये भी पढ़ेंःहरिद्वार जिले में कोरोना मरीजों के बढ़ते ही अस्पताल की व्यवस्था ध्‍वस्‍त, वीडियो वायरल

खबर दिखाए जाने के बाद जिलाधिकारी सी. रविशंकर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए ऋषिकुल आयुर्वेदिक वार्ड में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड के सभी मरीजों को शिफ्ट करने के आदेश दिया है. हालांकि, कुछ लोगों को शिफ्ट नहीं किया गया है. उन्हें भी जल्द शिफ्ट करने की बात की जा रही है. वार्ड इंचार्ज डॉ. सविता सोनकर ने बताया कि कई कोरोना संक्रमितों को यहां पर रहने में समस्या आ रही थी. वार्ड में 53 कोरोना मरीज भर्ती थे, जिनमें से 30 मरीजों को शिफ्ट कर दिया गया है. अब केवल 23 मरीज ही वार्ड में बचे हैं, जिन्हें जल्द शिफ्ट कर दिया जाएगा.

वार्ड इंचार्ज सोनकर ने बताया कि यहां पर सरकार की ओर से जो सुविधाएं मिली हैं, उन्हीं के अनुसार यहां पर व्यवस्थाएं बनाई गई हैं. अब जिस तरह कोरोना संक्रमितों को समस्या आ रही है तो उनका सुधार प्रशासन की ओर से किया जा रहा है. जिसके बाद ही कोरोना संक्रमितों को वार्ड में दोबारा से लाया जाएगा.

Last Updated : Jul 24, 2020, 7:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details