उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 19, 2019, 4:44 PM IST

ETV Bharat / state

गुरुकुल कांगड़ी विवि के कुलपति पर वादाखिलाफी का आरोप, कर्मचारियों ने जताया विरोध

गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय में रिक्त पदों पर नियुक्ति न करने और आश्वासन के बाद भी कर्मचारियों को प्रतिनियुक्ति पर एम्स में न भेजे जाने से कर्मचारियों में नाराजगी है.

employees
कर्मचारियों ने कुलपति के खिलाफ खोला मोर्चा

हरिद्वार: गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय में कर्मचारियों ने कुलपति के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. लंबे समय से विश्वविद्यालय में रिक्त पदों पर नियुक्ति न करने और आश्वासन के बाद भी कर्मचारियों को प्रतिनियुक्ति पर एम्स में न भेजे जाने पर विरोध प्रदर्शन किया. विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ कर्मचारियों में भारी रोष है.

वहीं कर्मचारियों ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर आरोप लगाया कि रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन भी जारी नहीं किया गया है. इसके साथ ही कुलपति के निजी सचिव को एम्स ऋषिकेश में प्रतिनियुक्ति पर नहीं भेजा गया. कर्मचारियों का आरोप है कि जब तक मांगें पूरी नहीं की जाती, विश्वविद्यालय में तालाबंदी रहेगी.

कर्मचारियों ने कुलपति के खिलाफ खोला मोर्चा

ये भी पढ़े : प्रदेश में कांग्रेस ने विभिन्न मुद्दों को लेकर किया विरोध-प्रदर्शन, बीजेपी भी नहीं रही पीछे

कर्मचारी यूनियन महामंत्री दीपक वर्मा ने कहा कि कुलपति से कई बार मुलाकात कर कर्मचारियों की समस्याओं से अवगत कराया जा चुका है. बावजूद इसके कुलपति द्वारा समस्याओं का समाधान नहीं किया जा रहा है. बता दें कि शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के पदाधिकारियों ने मांगें पूरी न होने पर सर्वसम्मति से विश्वविद्यालय में चल रही सेमेस्टर परीक्षाओं का भी बहिष्कार कर दिया है.

ये भी पढ़े :ओवर रेट पर बिक रही शराब, आबकारी विभाग ने छापेमारी कर काटा चालान

यूनियन के पदाधिकारियों ने कुलसचिव को एक पत्र भी प्रेषित कर दिया है. गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय प्रशासन ने कर्मचारियों के आंदोलन के चलते तीनों पाली में होने वाली सभी सेमेस्टर परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है.

For All Latest Updates

TAGGED:

haridwar

ABOUT THE AUTHOR

...view details