उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

करंट लगने से कर्मचारी की मौत, परिजनों ने कंपनी पर लगाया गंभीर आरोप

भगवानपुर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी मनोज की करंट लगाने से मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि कंपनी बिना सुरक्षा उपकरण काम करने पर कर्मचारियों को मजबूर करती है.

By

Published : Jul 18, 2020, 7:54 PM IST

Employee dies
करंट लगने से कर्मचारी की मौत

रुड़की: भगवानपुर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी मनोज की करंट लगाने से मौत हो गई. मृतक के परिजन फैक्ट्री प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि कर्मचारी 12 साल से कंपनी के लिए काम कर रहा था. लेकिन मौत के बाद कंपनी प्रबंधन परिवार की मदद नहीं कर रहा है. मृतक मनोज सहारनपुर के भोजेवाला माजरा गांव का निवासी था.

बताया जा रहा है कि ईस्ट इंडिया उद्योग लिमिडेट में काम करने वाले मनोज की करंट से मौत हो गई. कंपनी में मौजूद साथी कर्मचारी उसे अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. परिजनों का आरोप है कि कंपनी की लापरवाही के चलते मनोज की मौत हुई है और प्रबंधन मामले को दबाना चाहता है.

करंट लगने से कर्मचारी की मौत.

ये भी पढ़ें:'ब्लैक गोल्ड' की बढ़ रही 'चमक', जानिए कैसे तय होती हैं तेल की कीमतें

क्योंकि कंपनी बिना सुरक्षा उपकरण कर्मचारियों को काम करने पर मजबूर करती है. इसके साथ ही परिजनों का कहना है कि हादसे के बाद कंपनी ने हाथ खड़े कर दिए और अस्पताल तक के लिए एंबुलेंस का इंतजाम नहीं किया. वहीं, कंपनी के अधिकारी किसी तरह के हादसे से इनकार करते हुए कुछ भी बोलने से बच रहे हैं. पीड़ित परिजनों की सूचना पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details