उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 3, 2020, 4:51 PM IST

ETV Bharat / state

हरिद्वार में हाथियों का आतंक, पथरी क्षेत्र में रौंदी फसल

हरिद्वार के पथरी इलाके में आए दिन हाथियों के झुंड फसलों को रौंद रहे हैं. हाथियों के आतंक से निजात दिलाने के लिए ग्रामीणों ने वन विभाग के गुहार लगाई है.

elephant terror
हाथियों का आतंक

हरिद्वार:राजाजी नेशनल पार्क से लगे हुए ग्रामीणों इलाकों में हाथियों का आतंक देखने को मिल रहा है. हाथियों का झुंड खेतों में तैयार खड़ी फसल को बर्बाद कर रहा है. वहीं, इन दिनों खेतों में घूम रहे हाथियों के झुंड का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है, जो पथरी थाना क्षेत्र के बिशनपुर कुंडी गांव का बताया जा रहा है.

हरिद्वार में हाथियों का आतंक.

हाथियों ने इन दिनों पथरी थाना क्षेत्र में काफी उत्पाद मचा रखा है. हाथी खेतों में खड़ी फसलों को रौंद रहे हैं. ग्रामीणों को कहना है कि अगर ऐसे ही हालत रहे तो हाथी किसी की जान भी ले सकते हैं. वहीं, ग्रामीण कई बार इसकी शिकायत वन विभाग से भी कर चुके हैं, लेकिन वन विभाग है कि इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है.

पढ़ें-श्रीनगर: पहाड़ी से गिर रहा था मलबा, युवक करता रहा वीडियो शूट

ग्रामीणों का कहना है कि जंगली जानवरों से फसलों को बचाने के लिए वन विभाग ने फेंसिंग लगाई गई थी, लेकिन काफी समय से उसकी बैटरियां खराब पड़ी हैं. साथ ही कई जगह पर फेंसिंग टूट भी चुकी है. ऐसे में हाथी समेत अन्य जंगली जानवर खेतों में घुसकर उनकी फसल बर्बाद कर देते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details