उत्तराखंड

uttarakhand

स्वामी यतीश्वरानंद को निर्वाचन आयोग ने भेजा नोटिस, कांग्रेस की शिकायत पर हुई कार्रवाई

By

Published : Jan 18, 2022, 3:10 PM IST

Updated : Jan 18, 2022, 5:40 PM IST

हरिद्वार ग्रामीण से विधायक और कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद को कांग्रेस की शिकायत पर रिटर्निंग ऑफिसर ने नोटिस भेजा है.

swami yatiswarananda video viral
स्वामी यतीश्वरानंद को निर्वाचन आयोग ने भेजा नोटिस

हरिद्वार: उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू है, लेकिन हरिद्वार ग्रामीण विकास के ग्राम धनपुरा में आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई गई. कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद के जुलूस का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है, फिलहाल वीडियो कब का है. इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती. हरिद्वार ग्रामीण के रिटर्निंग ऑफिसर पूरण सिंह राणा ने कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद को नोटिस भेजा है.

कांग्रेस नेता गुरजीत सिंह लहरी ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है. गुरजीत सिंह लहरी का कहना है कि स्वामी यतीश्वरानंद लगातार चुनाव आयोग द्वारा बनाए गए नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. वह क्षेत्र में जनता से जन संवाद करते हुए कंबल वितरण कार्यक्रम कर रहे हैं, जो कि साफ आचार संहिता का उल्लंघन है.

स्वामी यतीश्वरानंद को निर्वाचन आयोग ने भेजा नोटिस

ये भी पढ़ें:हरक को कांग्रेस में शामिल करने पर हीरा सिंह बिष्ट ने दी नसीहत, बोले- पर्यटकों से सावधान

कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद के खिलाफ उच्च अधिकारियों से मामले में कार्रवाई करने की मांग की गई है. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि स्वामी यतीश्वरानंद पर कार्रवाई होगी.बता दें कि हरिद्वार जिले में धारा 144 लागू है, ऐसे में मामला आपदा प्रबंधन अधिनियम और आचार संहिता का उल्लंघन है.

Last Updated : Jan 18, 2022, 5:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details