उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Nov 6, 2022, 7:37 PM IST

ETV Bharat / state

हरिद्वार: कनखल में गंगनहर में मिला बुजुर्ग का शव, रानीपुर से लापता युवक

हरिद्वार के कनखल क्षेत्र में गंग नहर से बुजुर्ग का शव बरामद हुआ है. अभी तक शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है. उधर, भेल से तांबा चुराने वाला एक कर्मचारी भी गिरफ्तार हुआ है. इसके अलावा ज्वालापुर में लापता युवक की स्कूटी तो बरामद हो गई है, लेकिन युवक अभी लापता चल रहा है.

Haridwar accused arrest
चोर गिरफ्तार

हरिद्वारः कनखल थाना क्षेत्र में गंग नहर से बुजुर्ग व्यक्ति का शव मिला है. जिसे पुलिस ने बाहर निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, कोतवाली ज्वालापुर क्षेत्र में लापता युवक की स्कूटी रानीपुर झाल पर लावारिस हालत में खड़ी मिली है. जबकि, लापता युवक की तलाश की जा रही है. उधर, भेल के अंदर से तांबा चोरी करने वाले अस्थाई कर्मचारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

दरअसल, कनखल थाना पुलिस को रविवार की शाम करीब चार बजे सिंहद्वार के पास गंग नहर में एक शव बहकर आने और उसके घाट पर बनी रेलिंग में फंसने की सूचना मिली. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को बाहर निकाला और शिनाख्त के प्रयास किए, लेकिन शव की शिनाख्त नहीं हो सकी. कनखल थानाध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान ने बताया कि मृतक की उम्र करीब 55 वर्ष है. मृतक की जेब से एक मेडिकल की पर्ची मिली है. जिसके सूखने के बाद ही कुछ पता चल पाएगा. फिलहाल, शव को पोस्टमॉर्टम के लिए जिला चिकित्सालय भिजवा दिया गया है.

वहीं, नफीसा बेगम निवासी मोहल्ला घोसियान ज्वालापुर ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि उनका बेटा दानिश (उम्र 27 वर्ष) दो नवंबर की शाम को स्कूटी लेकर घर से बाहर निकला था, लेकिन इसके बाद वापस नहीं लौटा. सभी जगहों पर तलाश करने पर भी कुछ पता नहीं चल पाया. वहीं, दानिश की स्कूटी रानीपुर झाल के पास से बरामद हुई है. पुलिस ने स्कूटी को कब्जे में ले लिया है. ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने बताया कि गुमशुदगी दर्ज कर ली गई है. सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं. साथ ही लापता लड़के के मोबाइल की लोकेशन भी ट्रेस की जा रही है. सभी पहलुओं पर जांच कर रहे हैं.
ये भी पढ़ेंःनौगांव से 3 महीने पहले लापता युवती का कंकाल बरामद, हत्यारोपी गिरफ्तार, परिजनों ने किया हंगामा

भेल के अंदर से चोरी करने वाला निकला अस्थाई कर्मचारीःऔद्योगिक इकाई भेल रानीपुर के गेट पर तैनात सीआईएसएफ कर्मियों की सजगता के चलते एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया. यह आरोपी भेल में ही संविदा पर कार्यरत था. जो रविवार को अपनी बाइक में छुपा कर तांबा ले जा रहा था, लेकिन इससे पहले यह अपने मंसूबे में कामयाब हो पाता, सीआईएसएफ कर्मियों ने इसे धर दबोचा. अब इसे कोतवाली रानीपुर पुलिस के हवाले कर दिया गया है. जहां से उसे जेल भेजा जा रहा है.

भेल रानीपुर में तांबा समेत अन्य जरूरी सामानों की चोरी होने का सिलसिला लगातार जारी है. कई बार सीआईएसएफ चोरों को पकड़ भी चुकी है, लेकिन अभी भी चोर वारदातों को अंजाम देने से परहेज नहीं कर रहे हैं. कोतवाली रानीपुर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, रविवार को भेल संयंत्र के सीएफएफपी गेट से बाहर जाने वाले कर्मचारियों की रूटीन चेकिंग की जा रही थी. सुरक्षाकर्मी ने संविदा कर्मचारी की बाइक की तलाशी ली. टूल किट के अंदर तांबे का टुकड़ा निकला. जब इसके बारे में पूछताछ की तो वो कोई जवाब नहीं दे पाया.

सख्ती से पूछताछ करने पर युवक ने कहा कि वो तांबे को चुराकर ले जा रहा था. कर्मचारी को पकड़ने के बाद रानीपुर पुलिस के हवाले कर दिया. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल इकाई भेल के कंपनी कमांडर सरोज कर्नवाल की शिकायत पर पुलिस ने संविदा कर्मचारी जुगल किशोर कश्यप निवासी आंबेडकर पार्क टिबडी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details