उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार ड्रग इंस्पेक्टर ने मेडिकल स्टोर पर की छापेमारी, अनियमितता पाए जाने पर किया बंद

By

Published : Nov 26, 2020, 5:01 PM IST

Updated : Nov 26, 2020, 7:43 PM IST

Haridwar News
हरिद्वार ड्रग इंस्पेक्टर ने मेडिकल स्टोर पर की छापेमारी

16:52 November 26

हरिद्वार ड्रग इंस्पेक्टर ने मेडिकल स्टोर पर की छापेमारी.

हरिद्वार:धर्मनगरी हरिद्वार में बड़े पैमाने पर मेडिकल स्टोरों पर अनियमितताएं बरती जा रही हैं. निरीक्षण के दौरान छोटी दुकानों पर ही नहीं बल्कि बड़ी संस्थाओं के मेडिकल स्टोरों पर भी नियमों की अनदेखी देखने को मिली. आज ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने कनखल क्षेत्र में आधा दर्जन मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की. इस दौरान जाने-माने रामकृष्ण मिशन के मेडिकल स्टोर पर भी अनियमितताएं पाई गई. यहां दर्जनों लोगों के स्टाफ में कोई भी फार्मसिस्ट मौजूद नहीं था, जो फार्मेसिस्ट कागजों तैनात है. ऐसे में ड्रग इंस्पेक्टर ने दवाओं की बिक्री पर तुरंत रोक लगाते हुए मेडिकल स्टोर बंद कराया और संचालकों को फटकार लगाते हुए जल्द नए फार्मसिस्ट की नियुक्ति करने को कहा. 

गौर हो की हरिद्वार में ड्रग इंस्पेक्टर के निरीक्षण में और भी कई मेडिकल स्टोरों पर छोटी बड़ी अनियमितताएं देखी गई. ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने बताया कि रूटीन चेकिंग अभियान के दौरान आज कनखल के बंगाली हॉस्पिटल के मेडिकल व अन्य मेडिकल में चेकिंग की गई, जहां काफी अनियमितताएं पाई गई हैं. जिन्हें कल तक अपनी रिपोर्ट सबमिट करने का समय दिया गया है.

पढ़ें-गुपचुप तरीके से देहरादून पहुंचे BCCI सचिव जय शाह

फिलहाल वह मेडिकल स्टोर बंद ही रहेंगे. साथ ही बंगाली हॉस्पिटल के मेडिकल स्टोर में फार्मासिस्ट मौजूद नहीं था. जिस कारण फिलहाल मेडिकल को बंद कर दिया गया है और कल तक रिपोर्ट सबमिट करने के लिए कहा गया है. वहीं, ड्रग इंस्पेक्टर की कार्रवाई से अन्य हॉस्पिटलों और मेडिकल स्टोर चलाने वालों में हड़कंप मचा हुआ है.

Last Updated : Nov 26, 2020, 7:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details