उत्तराखंड

uttarakhand

ड्रग इंस्पेक्टर ने किया मेडिकल स्टोरों का निरीक्षण, संचालकों को दी सख्त हिदायत

By

Published : Apr 2, 2021, 5:05 PM IST

ड्रग इंस्पेक्टर ने मेडिकल स्टोरों का निरीक्षण किया. इस दौरान मेडिकल संचालकों में सख्त हिदायत दी गई. साथ ही बिना लाइसेंस मेडिकल स्टोर का संचालन ना करने को कहा.

Laksar
ड्रग इंस्पेक्टर ने किया मेडिकल स्टोरों का निरीक्षण

लक्सर: ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने लक्सर स्थित सुल्तानपुर क्षेत्र के मेडिकल स्टोरों का निरीक्षण किया. इस दौरान मेडिकल स्टोर संचालकों को ड्रग इंस्पेक्टर ने आवश्यक निर्देश दिए. ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने कहा कि कोरोना महामारी एक बार फिर से पैर पसार रही है. इसलिए वो नहीं चाहती की कोई चूक हो.

ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने मेडिकल स्टोर संचालकों से साफ तौर पर कहा है कि सबसे पहले तो वह अपने मेडिकल स्टोर के भीतर साफ-सफाई रखे. साथ ही बिना लाइसेंस के मेडिकल स्टोर का संचालन कतई ना करें. उन्होंने कहा कि जब तक मेडकल स्टोर संचालकों को लाइसेंस ना मिल जाए, तबतक उन्हें संचालन की अनुमति नहीं दी जाएगी. इसके अलावा मेडिकल स्टोर पर फार्मासिस्ट भी होना जरूरी है.

ये भी पढ़ें: करंट लगने से दो बैलों की मौत, तीन लोगों ने भागकर बचाई जान

वहीं, उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर किसी भी मेडिकल स्टोर पर प्रतिबंधित दवाइयां पाई गईं, तो मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि सभी मेडिकल स्टोर संचालक अपने रजिस्टर मेंटेन रखें. वहीं, उन्होंने निरीक्षण के दौरान बिना लाइसेंस के संचालित हो रहे मेडिकल स्टोरों को बंद कराया. साथ ही नियमों का पालन न करने के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details