उत्तराखंड

uttarakhand

मेडिकल स्टोर पर चल रहा था प्रतिबंधित दवाइयों का खेल, छापेमारी में खुली पोल

By

Published : Jan 21, 2020, 2:44 PM IST

Updated : Jan 21, 2020, 2:55 PM IST

भगवानपुर के चोली शहाबुद्दीनपुर क्षेत्र में काफी दिनों से प्रतिबंधित दवाएं बेचे जाने की सूचना मिल रही थी, जिसके बाद ड्रग्स कंट्रोल विभाग ने टीम का गठन कर अभियान चलाया.

Roorkee
ड्रग्स विभाग ने की छापेमारी

रुड़की:ड्रग्स कंंट्रोल विभाग को क्षेत्र में कई दिनों से प्रतिबंधित दवाओं के बेचे जाने की सूचना मिल रही थी. इसी कड़ी में विभाग के इंस्पेक्टर एसएस राणा ने टीम का गठन कर भगवानपुर के चोली शहाबुद्दीनपुर क्षेत्र में प्रतिबंधित दवाओं के खिलाफ अभियान चलाया. इस दौरान टीम ने एक मेडिकल स्टोर पर छापेमारी कर भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवाएं बरामद कीं. जिसके बाद विभाग ने मेडिकल स्टोर का लाइसेंस निरस्त कर दिया. वहीं, ड्रग्स विभाग की इस कार्रवाई से आसपास के मेडिकल स्टोर्स में हड़कंप मच गया.

ड्रग्स कंट्रोल विभाग ने की छापेमारी.

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग कुछ दवाइयों पर प्रतिबंध लगा चुका है. बावजूद इसके ये प्रतिबंधित दवाएं नगर के मेडिकल स्टोर्स पर धड़ल्ले से बेजी जा रही हैं. जिसको लेकर ड्रग्स विभाग ने कारोबारियों के खिलाफ अभियान चलाया. विभाग की मानें तो ये प्रतिबंधित दवाएं कभी भी किसी की मौत का कारण बन सकती हैं. वहीं, ड्रग्स विभाग की इस कार्रवाई में एक मेडिकल स्टोर से भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवाएं बरामद हुई हैं, जिसके बाद उस मेडिकल स्टोर का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है, विभाग की इस कार्रवाई से अन्य मेडिकल स्टोरों पर अफरा-तफरी का माहौल था.

ये भी पढ़ें: डोईवाला: आधुनिक मशीन से पटरी बिछाने का कार्य शुरू, बदलेगी तस्वीर

वहीं, ड्रग्स विभाग के इंस्पेक्टर एमएस राणा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर प्रतिबंधित दवाओं की बिक्री के खिलाफ भगवानपुर के चोली शहाबुद्दीनपुर क्षेत्र में चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान एक मेडिकल स्टोर से भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवाएं बरामद हुई हैं, जिसके बाद मेडिकल स्टोर का लाइसेंस निरस्त कर दिया गया है. राणा ने बताया कि प्रतिबंधित दवाओं के खिलाफ ये अभियान आगे भी बदस्तूर जारी रहेगा.

Last Updated : Jan 21, 2020, 2:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details