उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना संकटः यूपी-उत्तराखंड के खानपुर बॉर्डर से डॉक्टर नदारद, कैसे होगी प्रवासियों का जांच?

By

Published : May 24, 2020, 4:11 PM IST

यूपी-उत्तराखंड के खानपुर बॉर्डर से डॉक्टर की टीम नदारद है. जबकि, प्रदेश में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा देखा जा सकता है.

बॉर्डर से डॉक्टर नदारद
बॉर्डर से डॉक्टर नदारद

लक्सर: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते प्रदेश के सभी बॉर्डरों पर डॉक्टर्स की टीम तैनात की गई है. जिससे अन्य प्रदेशों से उत्तराखंड में आने वाले प्रवासियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा सके. लेकिन, यूपी-उत्तराखंड के खानपुर बॉर्डर पर डॉक्टर की टीम नदारद है. ऐसे में प्रदेश में कोराना महामारी को दावत दी जा रही है. वहीं राज्य में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. बावजूद प्रशासन लापरवाह बना हुआ है.

बता दें कि, उत्तर प्रदेश से लगातार पास धारकों का उत्तराखंड में आना जारी है. लेकिन, यूपी-उत्तराखंड के खानपुर बॉर्डर पर किसी व्यक्ति का कोई स्वास्थ्य परीक्षण नहीं किया जा रहा है. हालांकि, स्थानीय प्रशासन के द्वारा एक मेडिकल कैंप जरूर लगाया है, जो कि तस्वीरों में साफ-साफ देखा जा सकता है. वहां पर टेंट तो लगा हुआ है, कुर्सी और मेज भी मौजूद हैं. लेकिन, डॉक्टर और कंपाउंडर मौजूद नहीं है. इससे प्रशासन की घोर लापरवाही देखने को मिल रही है.

पढ़ें-हरिद्वार: कोरोना पॉजिटिव मरीज का घर सील, दो किमी के एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया

वहीं उत्तराखंड प्रदेश में प्रवासियों का भी लगातार आना जारी है. बाहरी लोगों से ही राज्य में कोरोना पॉजिटिव का ग्राफ बढ़ा है. लेकिन, खानपुर बॉर्डर पर किसी डॉक्टर की मौजूदगी ना होना प्रशासन की एक बहुत बड़ी लापरवाही दर्शा रहा है. इस बाबत लक्सर उपजिलाधिकारी ने बताया कि मामले का संज्ञान लिया जा रहा है. इस तरह की लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details