उत्तराखंड

uttarakhand

DM विनय शंकर पांडेय ने सुनीं जन समस्याएं, नदारद अधिकारियों का रोका वेतन

By

Published : Nov 2, 2021, 6:07 PM IST

हरिद्वार डीएम विनय शंकर पांडेय ने तहसील दिवस कार्यक्रम में जन समस्याएं सुनीं. तहसील दिवस कार्यक्रम में दो अधिकारी नहीं पहुंचे. इस पर डीएम ने वेतन रोकने के निर्देश दिए.

vinay shankar pandey
डीएम विनय शंकर पांडेय

लक्सरःहरिद्वार जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने लक्सर में आयोजित तहसील दिवस कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने जन समस्याएं सुनीं और कुछ समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया. बाकी समस्याओं को संबंधित विभागों को निपटाने के निर्देश दिए. वहीं, मौके पर कुछ अधिकारी नदारद मिले जिन्हें डीएम ने जमकर फटकार लगाई और वेतन रोकने के निर्देश दिए.

दरअसल, लक्सर तहसील में मंगलवार को तहसील दिवस का आयोजन किया गया. इसमें जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने पहुंच कर लोगों की शिकायतें सुनीं. तहसील दिवस में कुल 20 शिकायतें आईं. इनमें से जिलाधिकारी ने दो शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया और शेष शिकायतों के निस्तारण के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों निर्देशित किया.

ये भी पढ़ेंःकांग्रेस ने आंगनबाड़ी वर्कर्स को किया सम्मानित, महिलाएं बोलीं- सरकार ने की अनदेखी

वहीं, जिलाधिकारी पांडेय ने बताया कि उनकी ओर से ये भी समीक्षा की जाएगी कि पिछले तहसील दिवस पर कितनी शिकायतें आई थी और किस विभाग के पास अब तक कितनी शिकायतें पेंडिंग हैं? साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि तहसील दिवस में दो अधिकारी नहीं पहुंचे. जिसमें जिला पूर्ति निरीक्षक और लक्सर नगरपालिका अधिशासी अधिकारी शामिल हैं.

ये भी पढ़ेंःलक्सर में घर पर खोल दिया था शराब का 'कुटीर उद्योग', पुलिस ने रंगे हाथ दबोचा

नदारद अधिकारियों का रोका वेतनःजिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने बताया जिला पूर्ति निरीक्षक का एक माह का वेतन रोकने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं, अधिशासी अधिकारी के खिलाफ ज्यादा शिकायतों को देखते हुए जिलाधिकारी ने लक्सर एसडीएम को कठोर रिपोर्ट बनाकर आख्या भेजने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details