उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रोशनाबाद जेल में प्रशासन की छापेमारी से हड़कंप, डीआईजी ने किया निरीक्षण

हरिद्वार के रोशनाबाद जेल में डीएम एसएसपी ने छापा मारा (Raid in Roshnabad Jail) है. जेल में कुख्यात सुनील राठी और भू माफिया यशपाल तोमर सजा काट रहे हैं. आला अधिकारियों को सूचना मिली थी कि जिला कारागार में दोनों को खास सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है.

By

Published : Oct 30, 2022, 8:06 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

हरिद्वारः जिला कारागार रोशनाबाद पिछले कुछ समय से खासी सुर्खियों में रहा है. इस जेल में कुख्यात सुनील राठी की अब मौजूदगी अधिकारियों की नींद उड़ा रही है. शनिवार आधी रात को बेहद गोपनीय ढंग से पहले जिलाधिकारी और एसएसपी ने जेल का औचक दौरा किया (SSP made surprise visit to jail) और उसके कुछ देर बाद ही डीआईजी ने जेल परिसर में पहुंच कर अधिकारियों की नींद उड़ा दी. आला अधिकारियों को सूचना मिली थी कि जिला कारागार में कुख्यात सुनील राठी और भू माफिया यशपाल तोमर को खास सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है.

बता दें कि पहले जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय, एसएसपी और फिर डीआईजी जेल कृष्ण कुमार वीके ने आधी रात जेल में छापा (Raid in jail Roshnabad) मारा. सुनील राठी और यशपाल तोमर की बैरकों को भी खंगाला गया. साथ ही जेल अधीक्षक मनोज आर्य से बंदी और कैदियों के बारे में पूरी जानकारी जुटाई गई. हालांकि, औचक छापेमारी में कोई आपत्तिजनक वस्तु सामने नहीं आई. लेकिन जेल में छापा कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है.

बता दें कि बागपत निवासी भू माफिया यशपाल तोमर करीब 6 महीने से जिला कारागार में बंद है. ज्वालापुर की चर्चित और विवादित 56 बीघा जमीन मामले में एसटीएफ उत्तराखंड ने उसे नोएडा से गिरफ्तार किया था. वहीं, पिछले दिनों दिल्ली की तिहाड़ जेल से कुख्यात सुनील राठी को जिला कारागार शिफ्ट किया गया है. कई दिनों से ऐसी चर्चाएं बनी हुई हैं कि जेल के भीतर राठी और तोमर जमकर मौज कर रहे हैं. उन्हें जरूरत की हर सुविधा मिल रही है. दोनों किसी भी वक्त कहीं भी आते-जाते हैं. इन चर्चाओं के बीच शनिवार रात करीब 8 बजे जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय अचानक जेल पहुंचे और बैरकों की तलाशी ली. लेकिन मोबाइल फोन या कोई अन्य प्रतिबंधित चीज बरामद नहीं हुई है.
ये भी पढ़ेंः खटीमा SDM ने आढ़ती के धान केंद्र पर मापा छापा, पराली जलाने पर किसानों पर हुई कार्रवाई

इसके बाद लगभग 12 बजे डीआईजी जेल कृष्ण कुमार वीके देहरादून से अचानक हरिद्वार पहुंचे और जिला कारागार में छापा मारकर बैरकों को खंगाला. उन्होंने सुनील राठी और यशपाल तोमर की बैरकों का जायजा भी लिया. अधीक्षक मनोज आर्य से जानकारी लेने के बाद डीआईजी वापस लौट गए. इस छापेमारी से जेल में हड़कंप मचा हुआ है. जेल के वरिष्ठ अधीक्षक मनोज आर्य ने औचक निरीक्षण की पुष्टि की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details