उत्तराखंड

uttarakhand

52 शक्तिपीठों के जीर्णोंद्धार के लिए जल्द तैयार होगी डीपीआर

By

Published : Jul 25, 2020, 10:41 PM IST

बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को हरकी पैड़ी में दीवार निर्माण को लेकर भी जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

हरिद्वार
हरिद्वार

हरिद्वार: 52 शक्ति पीठ के जीर्णोद्धार को लेकर शनिवार को जिलाधिकारी सी. रविशकर ने शनिवार को अखाड़ा परिषद, श्री गंगा सभा हरिद्वार और मठ मंदिरों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. बैठक में हाल ही में हरकी पैड़ी पर गिरी दीवार के पूर्ण निर्माण समेत अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई है. इस दौरान जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए.

इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि 13 जनपद और 13 डेस्टिनेशन योजना में 52 शक्तिपीठों का जीर्णोंद्धार भी शामिल है. 52 शक्ति पीठों का एक स्थान बनाने की योजना बनाई जा रही है. जिसको लेकर बैठक में विचार विमर्श किया गया. इस बैठक में साधु-संतों ने अपने सुझाव भी दिए. जिसमे से कुछ सुझाव काफी अच्छे थे. इसके साथ ही पूरे भारतवर्ष का एक लेआउट बनाने पर भी विचार किया गया है. इस सुझावों की सूची पर्यटन मंत्रालय को भेजी जाएगी. ऐसे में फंड मिलते ही डीपीआर पर बना लिया जाएगा. इस कार्य के लिए एकमुश्त धनराशि दी जाएगी.

पढ़ें-स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट को लेकर जगी उम्मीद, त्रिवेंद्र सरकार ने जारी किये ₹50 करोड़

जिलाधिकारी ने कहा कि हरकी पैड़ी पर गिरी दीवार को पुनर्निर्माण के लिए भी बैठक में चर्चा की गई. हरकी पौड़ी पर दीवार का निर्माण कार्य सुरक्षात्मक और बड़ी तेजी के साथ किया जाए. संबंधित विभाग के अधिकारियों को तकनीकी रूप रेखा और दोबारा डिजाइन बनाने के लिए कहा गया है. अगले हफ्ते तक सभी कार्य पूरे कर लिए जाएंगे. उसके बाद निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा. दीवार के निर्माण के लिए सीएसआर से प्राप्त फंड पर विचार किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details