उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Nov 18, 2020, 1:38 PM IST

ETV Bharat / state

DM ने कुंभ मेले की व्यवस्थाओं पर ली बैठक, कार्य जल्दी पूरे करने के निर्देश

कुंभ मेले की प्रशासनिक स्तर पर की जाने वाली विभिन्न व्यवस्थाओं के संबंध में हरिद्वार में एक बैठक आयोजित हुई. डीएम सी. रविशंकर ने कुंभ से जुड़े सभी कार्यों को अतिशीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये.

meeting
बैठक

हरिद्वार:जिलाधिकारी सी. रविशंकर की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आगामी कुंभ मेले की प्रशासनिक स्तर पर की जाने वाली विभिन्न व्यवस्थाओं के संबंध में एक बैठक आयोजित हुई. बैठक में डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द कुंभ से जुड़े सभी कार्यों को पूरा करें. वहीं, कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए हो रही व्यवस्थाओं की ओर ध्यान देने के निर्देश भी दिए.

डीएम एवं अधिकारियों ने कुंभ मेला क्षेत्र, आने वाले श्रद्धालुओं की अनुमानित संख्या, कोविड-19 के दृष्टिगत अस्पतालों की व्यवस्था, अस्थायी अस्पतालों में ऑक्सीजन की व्यवस्था, निजी अस्पतालों में उपलब्ध कुल बेड की संख्या, कुंभ के दृष्टिगत एप विकसित करना, मेला परिसर को सेक्टरों में बांटने, बॉर्डर एरिया मैनेजमेंट, क्राउड मैनेजमेंट, ट्रैफिक प्लान, धर्मशालाओं एवं होटलों में रुकने के नियम आदि के संबंध में चर्चा की.

पढ़ें:भारत का पाक पर निशाना: कोविड-19 में भी आतंकवाद का किया समर्थन

डीएम सी. रविशंकर ने बताया कि आगामी 2021 कुंभ मेले को सफल बनाना बहुत ही महत्वपूर्ण है. अब कुंभ में कम समय बचा है. इसलिए व्यवस्थाओं को लेकर बैठक की गई. अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि जल्द से जल्द कुंभ से जुड़े सभी कार्यों को पूर्ण करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details