उत्तराखंड

uttarakhand

DM दीपक रावत और SSP ने किया हाई-वे का निरीक्षण, मिली कई खामियां

By

Published : May 10, 2019, 7:58 PM IST

डीएम दीपक रावत और एसएसपी जन्मेजय खंडूरी के हरिद्वार-पुरकाजी हाई-वे का निरीक्षण में बड़े पैमाने पर भारी अनियमितता और लापरवाही सामने आई है.

हरिद्वार-पुरकाजी हाई-वे का निरीक्षण करते डीएम दीपक रावत और एसएसपी जन्मेजय खंडूरी.

लक्सरःजिलाधिकारी दीपक रावत और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूरी ने हरिद्वार-पुरकाजी हाई-वे का निरीक्षण किया. इस दौरान निरीक्षण में बड़े पैमाने पर भारी अनियमितता और लापरवाही मिली. जिसे लेकर जिलाधिकारी ने ठेकेदार और कार्यदायी संस्था के खिलाफ कार्रवाई के निर्दश दिए हैं.

हरिद्वार-पुरकाजी हाई-वे का निरीक्षण करते डीएम दीपक रावत और एसएसपी जन्मेजय खंडूरी.


बता दें कि इनदिनों यूपी बॉर्डर के खानपुर से कनखल सिंहद्वार तक करीब 46 किलोमीटर लक्सर-पुरकाजी मार्ग का चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है. बीते दिनों इसका कार्य का जिम्मा लोक निर्माण विभाग से हटाकर नेशनल हाई-वे को सौंपा था. जिसके बाद नेशनल हाई-वे की देखरेख में इस मार्ग का चौड़ीकरण कार्य किया जा रहा है. कार्य के चलते कनखल से लेकर लक्सर तक सड़क के एक हिस्से को पूरी तरह खोदा गया है. जिससे आये दिन हादसे हो रहे थे. इसी को लेकर शुक्रवार को जिलाधिकारी दीपक रावत और एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने इस मार्ग का निरीक्षण किया. इस दौरान काफी खामियां और अनियमितता मिली.

ये भी पढ़ेंःचोरी की बस के साथ दो आरोपी गिरफ्तार, यूपी रोडवेज के नाम पर दौड़ा रहे थे बस

वहीं, जिलाधिकारी दीपक रावत ने बताया कि संबंधित ठेकेदार और कार्यदायी संस्था ने सड़क की काफी लंबी खुदाई की है. खुदाई में मैट्रियल भी मौके पर नहीं मिला है. जिसे लेकर ठेकेदार ने चोरी होने की बात की है. जिसमें सच्चाई नजर नहीं आ रही है. उन्होंने कहा कि इसके लिए एक जांच टीम का गठन किया गया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद जो भी जिम्मेदार होगा. उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.


वहीं, एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने बताया कि कार्यदायी संस्था के द्वारा सड़क को एकतरफा खोद डालने से सड़क पर हादसों का ग्राफ तेजी से बड़ा है. मामले पर कार्यदायी संस्था की लापरवाही से हादसे होते हैं तो ठेकेदार और कार्यदायी संस्था के खिलाफ पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details