उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सड़क सुरक्षा को लेकर DM और SSP ने की संयुक्त बैठक, चारधाम यात्रा पर विशेष जोर

डीएम ने लक्सर हरिद्वार और भगवानपुर क्षेत्र में अधूरी पड़ी सड़क निर्माण का भी आगामी 10 और 13 मई को जायजा लेने की बात कही है. उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्धारित तिथि से पहले सड़कों से संबंधित तमाम कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Apr 30, 2019, 10:24 AM IST

Updated : Apr 30, 2019, 10:31 AM IST

सड़क सुरक्षा को लेकर DM और SSP ने की संयुक्त बैठक

हरिद्वार: चार धाम यात्रा शुरू होने में अब कुछ दिन ही शेष बचे हैं, यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए उत्तराखंड के प्रवेश द्वार हरिद्वार में भी प्रशासन ने कमर कस ली है. जिलाधिकारी दीपक रावत और एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने सड़क सुरक्षा को लेकर तमाम विभागों की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की. इस बैठक में सड़क सुरक्षा से संबंधित तमाम बिंदुओं पर गहनता से चर्चा की गई. बता दें, सड़क सुरक्षा को लेकर हर तीन महीने में बैठक की जाती है.

सड़क सुरक्षा को लेकर DM और SSP ने की संयुक्त बैठक

पढ़ें- उत्तराखंड की जेलों में क्षमता से डेढ़ गुना अधिक कैदी, सबसे ज्यादा बूरे हालात नैनीताल जिले के उप कारागार के

बैठक में डीएम ने लक्सर हरिद्वार और भगवानपुर क्षेत्र में अधूरी पड़ी सड़क निर्माण का भी आगामी 10 और 13 मई को जायजा लेने की बात कही है. उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्धारित तिथि से पहले सड़कों से संबंधित तमाम कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए इस बार प्रशासन ने विशेष दिशा-निर्देश जारी किया है.

जिलाधिकारी दीपक रावत ने अधिकारियों की बैठक लेते हुए कहा कि चार धाम से ज्यादा यह बैठक सड़क सुरक्षा से संबंधित है. उन्होंने कहा कि इस बैठक में मुख्य रुप से सड़कों से संबंधित बातों पर ध्यान दिया जाता है. दीपक रावत ने बताया कि सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को आगामी 10 और 13 मई तक सड़कों का का कार्य पूरा करने के लिए कहा गया है. इसके साथ ही उन्होंने वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात करने और शराब पीने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं.

इस मौके पर एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने कहा कि अगर कोई सड़क किनारे लगे रिफ्लेक्टर चोरी करते हुए पाया गया तो एसएसपी ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए आदेश दे दिए गए हैं. इसके साथ ही सड़क दुर्घटनाएं रोकने के लिए एक बनाई गई एक ज्वाइंट कमेटी पूरे क्षेत्र का निरीक्षण करेगी और आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करेगी.

Last Updated : Apr 30, 2019, 10:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details