उत्तराखंड

uttarakhand

परीक्षा की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी ने ली बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश

By

Published : Jan 5, 2021, 10:02 AM IST

Updated : Jan 5, 2021, 1:05 PM IST

शिक्षा महकमा हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा-2021 को लेकर तैयारियों में जुट गया है. वहीं इस बार कोरोना की वजह से सरकार की गाइडलाइन का परीक्षा केन्द्रों में पालन करना अनिवार्य होगा.

Haridwar News
जिलाधिकारी सी रविशंकर

हरिद्वार: हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा-2021 को लेकर हरिद्वार जिला शिक्षा विभाग तैयारियों में जुट गया है. शिक्षा विभाग ने जिले में कुल 107 परीक्षा केंद्र निर्धारित किए हैं. जिसमें 44 हजार 12 छात्र-छात्राएं परीक्षा देंगे. कोरोना महामारी को देखते हुए शिक्षा विभाग ने सरकार की गाइडलाइन का पालन कराने की व्यवस्था की है.

परीक्षा की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी ने ली बैठक

बता दें कि मुख्य शिक्षा अधिकारी आनन्द भारद्वाज ने बताया कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परिषदीय परीक्षा-2021 के लिए जिलाधिकारी हरिद्वार द्वारा बैठक ली गई. जिसमें परीक्षा को लेकर चर्चा की गई. वहीं, इस बार करीब 44 हजार 12 छात्र-छात्रायें परीक्षाएं देंगे. पिछले वर्ष हरिद्वार जिले में 103 सेंटर थे, लेकिन इस साल तीन सेंटर बढ़ाए गए हैं. 18 एकल परीक्षा केन्द्रों में केवल हाईस्कूल की परीक्षा आयोजित की जायेंगी और 88 मिश्रित परीक्षा केन्द्र जहां हाईस्कूल और इंटरमीडिएट दोनों के ही परीक्षाएं आयोजित की जाएगी. कोरोना महामारी को देखते हुए सरकार की गाइडलाइन का पूरा पालन किया जाएगा. साथ ही परीक्षा सेंटर में सैनिटाइजर की व्यवस्था की जाएगी और कमरों में सोशल डिस्टेंस के साथ सभी छात्र- छात्राओं को बैठाया जाएगा. वहीं सिर्फ 15 बच्चे ही एक कमरे में बैठेंगे, जिसकी तैयारी की गई है.

पढ़ेंःरुड़की विधायक द्वारा किए गए अतिक्रमण पर HC सख्त, अवैध निर्माण ध्वस्त करने का आदेश

वहीं,मुख्य शिक्षा अधिकारी आनन्द भारद्वाज ने बताया कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परिषदीय परीक्षा को लेकर हरिद्वार में विभाग द्वारा तमाम तरह की तैयारियां की जा रही हैं. जिससे छात्र-छात्राओं को किसी भी प्रकार की परेशानियों का सामना ना करना पड़े.

Last Updated : Jan 5, 2021, 1:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details