उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार: डेंगू को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट, अखाड़ों में चलाया अभियान

By

Published : Sep 6, 2020, 7:24 AM IST

Updated : Sep 6, 2020, 8:42 AM IST

हरिद्वार में लगातार बढ़ रहे डेंगू के मामलों को देखते हुए देर से ही सही लेकिन जिला प्रशासन ने कमर कस ली है. शनिवार को हरिद्वार के डीएम के निर्देशों पर अपर मेलाधिकारी हरबीर सिंह के नेतृत्व में सभी अखाड़ों और आश्रमों में अभियान चलाया गया.

haridwar
हरिद्वार

हरिद्वार:जहां एक ओर देशभर में कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है, वहीं अब डेंगू की दस्तक से लोग खौफजदा हैं. जिसको देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. शनिवार को डीएम हरिद्वार के निर्देशों पर अपर मेलाधिकारी हरबीर सिंह के नेतृत्व में सभी अखाड़ों और आश्रमों में अभियान चलाया गया. जिसमें स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की टीमों ने मौके पर जाकर डेंगू के लार्वा को नष्ट किया. साथ ही लोगों को डेंगू से निपटने की सलाह दी.

डेंगू को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट.

बता दें कि, स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की टीम निरंजनी अखाड़े पहुंची, जहां टी में फॉगिंग की. जिसके बाद प्रशासन की टीम ने आनंद, जूना, अग्नि और महानिर्वाणी अखाड़ों के अलावा तीनों वैरागी अखाड़ों का भी दौरा किया.

पढ़ें:नई शिक्षा नीति का अध्ययन करेगी टास्क फोर्स, शिक्षकों को सौंपी गई जिम्मेदारी

अधिकारियों के अनुसार आश्रमों में डेंगू के लार्वा मिल रहे हैं. उनका कहना है कि डेंगू के प्रति लोगों को जागरूक होना पड़ेगा. अखाड़ा परिषद के महामंत्री हरिगिरी ने भी इस कार्य के लिए प्रशासन की प्रशंसा की. उनका कहना है हर बीमारी का एक मौसम होता है. अगर उसे उसी समय नियंत्रण कर लिया जाए तो संक्रमण फैलने से रोका जा सकता है. प्रशासन डेंगू के लिए आश्रम में फॉगिंग करने के साथ-साथ सैनिटाइज भी कर रहा है.

Last Updated : Sep 6, 2020, 8:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details