उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना से बचाव के लिए आयुष किट का वितरण शुरू

By

Published : May 26, 2020, 5:28 PM IST

Updated : May 27, 2020, 9:49 AM IST

हरिद्वार स्थित ऋषिकुल राजकीय आयुर्वेदिक औषधीय निर्माण शाला 4 लाख आयुष किट का निर्माण कर रही है. जिसका वितरण भी शुरू कर दिया गया है.

haridwar
राजकीय आयुर्वेदिक औषधीय

हरिद्वार:कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए आयुष मंत्रालय ने गाइडलाइन जारी की है. इसके तहत केंद्र सरकार ने लोगों को अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए काढ़ा, गिलोय और अश्वगंधा आदि का सेवन करने की सलाह दी है. इसी कड़ी में हरिद्वार स्थित ऋषिकुल राजकीय आयुर्वेदिक औषधीय निर्माण शाला 4 लाख आयुष किट का निर्माण कर रही है. जिसका वितरण भी शुरू कर दिया गया है.

कोरोना से बचाव के लिए आयुष किट का वितरण शुरू

ऋषिकुल आयुर्वेदिक औषधि निर्माण शाला के अधीक्षक देवेंद्र सेमवाल ने बताया कि अभी लगभग 47 सौ किट तैयार करके भेजी जा चुकी है. निर्माण शाला कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए और अधिक क्षमता से काम कर रही है. ताकि अधिक से अधिक लोगों को इस आयुष किट का लाभ मिल सके.

गौरतलब है कि राज्य सरकार ने ऋषिकुल आयुर्वेदिक औषधि निर्माण शाला को 4 लाख किट के निर्माण का ऑर्डर दिया हुआ है. फिलहाल कोरोना की रोकथाम में लगे स्वास्थ्य कर्मी, पुलिस, प्रशासन और सफाई कर्मियों को किट वितरित की जा रही है.

पढ़ें:ऋषिकेश-हरिद्वार हाईवे पर चलती कार में लगी आग, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

वहीं, आयुर्वेदिक निर्माण शाला के अधीक्षक देवेंद्र सेमवाल ने बताया कि आयुष किट का वितरण शुरू कर दिया गया है. हरिद्वार व देहरादून में भी इसकी आपूर्ति की जा रही है. आज जिलाधिकारी रविशंकर की उपस्थिति में इस आयुष फिट का वितरण किया गया.

Last Updated : May 27, 2020, 9:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details