उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में दीपेंद्र चौधरी ने ली दीपक रावत की जगह, संभाला DM पद का चार्ज

By

Published : Jun 29, 2019, 11:54 PM IST

नवनियुक्त जिलाधिकारी दीपेंद्र चौधरी ने हरिद्वार का पदभार संभाल लिया है. उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता शहर में स्नान पर्व, अवैध खनन, कांवड़ यात्रा समेत आगामी 2021 में महाकुंभ के आयोजन को देखते हुए शहर में ट्रैफिक व्यवस्था और लॉ एंड ऑर्डर को दुरुस्त करना है.

dipendra chaudhary

हरिद्वारः दीपेंद्र चौधरी ने नवनियुक्त जिलाधिकारी के रूप में शनिवार को अपना कार्यभार संभाल लिया है. पूर्व जिलाधिकारी दीपक रावत के मेला अधिकारी बनने के बाद दीपेंद्र चौधरी को हरिद्वार की कमान सौंपी गई है. पदभार संभालते ही जिला अधिकारी चौधरी ने तमाम अधिकारियों की बैठक ली. इस दौरान उन्होंने कहा कि शहर में बड़े स्नान पर्व, अवैध खनन, कांवड़ यात्रा समेत आगामी 2021 में महाकुंभ के आयोजन को देखते हुए शहर में ट्रैफिक व्यवस्था और लॉ एंड ऑर्डर को दुरुस्त करना उनकी पहली प्राथमिकता है.

नवनियुक्त जिलाधिकारी दीपेंद्र चौधरी ने हरिद्वार का पदभार संभाला.

नवनियुक्त जिलाधिकारी दीपेंद्र चौधरी ने बताया कि हरिद्वार एक धार्मिक नगरी है. यहां पर पर्व के मौके पर कई बड़े स्नान भी आयोजित होते हैं. इस वजह से काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं. उन्होंने कहा कि आगामी 2021 में महाकुंभ का आयोजन होना है. इसे देखते हुए यहां की ट्रैफिक व्यवस्था और लॉ एंड ऑर्डर को दुरुस्त करना पहली प्राथमिकता रहेगी. साथ ही कहा कि शहर में चल रहे विकास कार्यों को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा. स्थानीय जनता की समस्याओं को भी दूर करना उनकी प्राथमिकता में शामिल है.

ये भी पढ़ेंःप्लास्टिक का गुलदस्ता देखते ही भड़के हरक सिंह, सीएम को पसंद आया अंदाज

डीएम चौधरी ने कहा कि रविवार को खनन कार्य करने का आखिरी दिन है. अब जिले में खनन कार्य बंद हो जाएगा. इसके बाद अवैध खनन ना हो इसके लिए प्रशासन कड़ी नजर रखेगा. पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर जिले में हो रहे अवैध खनन पर रोक लगाने की कोशिश की जाएगी. उन्होंने कहा कि कांवड़ मेला हमेशा ही प्रशासन के लिए चुनौतीपूर्ण रहा है. मेले को लेकर एसएसपी के साथ बैठक की जाएगी. मेले को सकुशल संपन्न कराने के लिए व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जाएगा. जिससे यात्रियों को किसी भी प्रकार की परेशानियों का सामना ना करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details