उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 9, 2021, 4:38 PM IST

Updated : Jul 9, 2021, 4:56 PM IST

ETV Bharat / state

हरिद्वार लूटकांड: व्यापारियों के अल्टीमेटम पर DIG-SSP ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

हरिद्वार में ज्वेलर्स शोरूम में हुई करोड़ों की लूट मामले में व्यापारियों ने पुलिस को अल्टीमेटम देते हुए मामले का 5 दिन के भीतर खुलासा करने की मांग की है. DIG और SSP ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

व्यापारियों ने पुलिस को दिया अल्टीमेटम
व्यापारियों ने पुलिस को दिया अल्टीमेटम

हरिद्वार: गुरुवार को शंकर आश्रम चौक के पास मोरा तारा ज्वेलर्स शॉप में हुई करोड़ों की लूट (Crores looted in Mora Tara Jewelers Shop) के बाद से ही व्यापारियों में आक्रोश है. हरिद्वार ज्वेलर्स और उद्योग व्यापार मंडल (Haridwar Jewelers And Udyog Vyapar Mandal) से जुड़े व्यापारियों ने पुलिस को अल्टीमेटम देते हुए मामले का 5 दिनों के भीतर खुलासा करने की मांग की. मौके पर पहुंचे एसएसपी ने लूटकांड में कार्रवाई का आश्वासन दिया.

करोड़ों की लूटकांड का खुलासा करने की मांग को लेकर व्यापारियों ने मोरा तारा ज्वेलर्स के बाहर प्रदर्शन किया. वहीं, व्यापारियों के प्रदर्शन की खबर मिलते ही हरिद्वार एसएसपी सेंथिल अबुदई (Haridwar SSP Senthil Abudai) मौके पर पहुंचे. इस दौरान व्यापारियों ने लूट की घटना का 5 दिन में खुलासा करने की मांग की. वहीं, एसएसपी ने व्यापारियों को लूटकांड का जल्द खुलासा करने का आश्वासन दिया.

हरिद्वार लूटकांड

व्यापारियों ने कहा कि दिनदहाड़े इतने बड़े लूटकांड के बाद ज्वेलर्स दहशत में हैं. आगे व्यापार करने के लिए पुलिस को उन्हें सुरक्षा देनी होगी. तमाम व्यापारियों के पास अपने खुद के शस्त्र लाइसेंस हैं, लेकिन बड़ी घटना घटने के बावजूद कानून के अनुसार उन्हें चला नहीं सकते. इसलिए उनकी मांग है कि व्यापारियों को भी ऐसी घटनाओं में खुद की सुरक्षा के लिए शस्त्र चलाने का प्रावधान होना चाहिए.

वहीं, ज्वेलर्स शोरूम में करोड़ों की लूट (Crores looted in jewelers showroom) की घटना के बाद डीआईजी नीरू गर्ग (DIG Neeru Garg) हरिद्वार पहुंची. उन्होंने आक्रोशित व्यापारियों से मुलाकात की. इस दौरान व्यापारियों ने डीआईजी को ज्ञापन सौंपा. इसके साथ ही डीआईजी ने घटनास्थल का भी मुआयना किया. डीआईजी के अनुसार लूट प्रकरण में कई अहम सुराग मिले हैं.

नीरू गर्ग ने बताया कि लूटकांड के खुलासे के लिए 10 पुलिस टीमें बनाई गई हैं. पुलिस सीसीटीवी और फोन डिटेल्स खंगाल रही है. साथ ही दूसरे राज्यों की पुलिस से भी मदद ली जा रही है. हर पहलू पर जांच की जा रही है. लूट के बाद लुटेरे विभिन्न दिशाओं से फरार हुए हैं. इस तरह की घटना दोबारा ना हो इसके लिए पुलिस व्यापारियों के साथ समिति बनाएगी.

बता दें कि 8 जुलाई (गुरुवार) को दिनदहाड़े बदमाशों ने मोरा तारा ज्वेलर्स शोरूम में करीब 2 करोड़ की लूट की घटना को अंजाम दिया और मौके से फरार हो गए. मामले में पुलिस शहर भर के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है. साथ ही लुटेरों की तलाश में लगी है. इसी बीच एक सीसीटीवी फुटेज सामने आई है, जिसमें बदमाश लूट के बाद हरिद्वार के विष्णुघाट के पास देखे गए हैं. वहां वो अपने कपड़े बदल रहे हैं और फिर रुड़की की ओर भागने की बात कही जा रही है.

ये भी पढ़ें: हरिद्वार की सबसे बड़ी लूट: CCTV में विष्णुघाट के पास देखे गए लुटेरे, रुड़की भागने का शक

वहीं, दिनदहाड़े हुई इस बड़ी लूट ने पुलिस व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं. यह लूट उस स्थान पर हुई जहां से कुछ दूरी पर ही पूर्व कैबिनेट मंत्री व वर्तमान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का घर है. इस लूट को हरिद्वार शहर में अब तक की सबसे बड़ी लूट बताया जा रहा है.

Last Updated : Jul 9, 2021, 4:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details