उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

धर्मनगरी हरिद्वार में 18- 19 दिसंबर को होगी धर्म संसद

संत और समाज के समन्वय के लिये 18- 19 दिसम्बर को हरिद्वार में धर्म संसद आयोजित होगी.

dharma-sansad-will-be-held-in-haridwar-on-18-19-december
18- 19 दिसंबर हरिद्वार में होगी धर्म संसद

By

Published : Dec 1, 2021, 7:34 PM IST

हरिद्वार:आज श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर स्वामी यति नरसिंहानंद गिरी महाराज ने हरिद्वार के भूपतवाला में एक बैठक आयोजित की. जिसमें आने वाली 18- 19 दिसम्बर को हरिद्वार में होने वाली धर्म संसद को लेकर चर्चा की गई. बैठक में स्वामी यति नरसिंहानंद आईएसआईएस के भारत के मुखपत्र 'वॉइस ऑफ हिन्द' (Voice of the hind) के कवर पेज पर मुरुदेश्वर महादेव की प्रतिमा को क्षत विक्षत दिखाने और प्रतिमा के शीर्ष आईएसआईएस के झंडे को दिखाने पर आपत्ति जताई.

भूपतवाला स्थित वेद निकेतन धाम में सन्यासियों को संबोधित करते हुए महामंडलेश्वर स्वामी नरसिंहानंद गिरी ने कहा आईएसआईएस ने इस तरह का काम कर अपने घृणित इरादों को बहुत मजबूत तरीके से सम्पूर्ण विश्व के सामने रखा है. उन्होंने अपनी बर्बरता की शुरुआत ही अपने पूर्वजों के मन्दिर को नष्ट करके की थी. वे आज भी यह पूरी दुनिया में गैर मुस्लिमों के धर्मस्थलों को नष्ट कर रहे हैं. उन्होंने अपनी धर्म पुस्तक कुरान और हदीसों में इसकी स्पष्ट घोषणा कर रखी है.

18- 19 दिसंबर हरिद्वार में होगी धर्म संसद

पढ़ें-गढ़वाल विवि का दीक्षांत समारोह: CDS रावत बोलेः नौकरी ढूंढने नहीं देने वाले बनें छात्र

बैठक में महामंडलेश्वर स्वामी नरसिंहानंद गिरी ने बताया कि इसी महीने की 18 और 19 तारीख को हरिद्वार में अपने अस्तित्व की रक्षा के लिए संत और समाज के समन्वय हेतु धर्म संसद का आयोजन किया जा रहा है. धर्म संसद में सनातन धर्म के सभी सम्प्रदायों के धर्मगुरुओं सहित देश के सभी हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया जाएगा, ताकि आने वाले भयानक इस्लामिक जिहाद के खतरे का सामना संगठित रूप से किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details