उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Mar 4, 2023, 7:05 PM IST

ETV Bharat / state

DGP inspection: मंगलौर कोतवाली का डीजीपी ने किया निरीक्षण, भगवानपुर में सुनीं लोगों की समस्याएं

डीजीपी अशोक कुमार ने मंगलौर कोतवाली का निरीक्षण किया. इसके साथ ही डीजीपी अशोक कुमार ने भगवानपुर में लोगों की समस्याएं भी सुनी. डीजीपी अशोक कुमार ने जनसंवाद कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों की समस्याएं सुनी.

DGP Ashok Kumar inspected Mangalore Kotwali
मंगलौर कोतवाली का डीजीपी ने किया निरीक्षण

रुड़की:उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार रुड़की के मंगलौर और भगवानपुर पहुंचे. जहां उन्होंने मंगलौर कोतवाली का बारीकी से निरीक्षण किया. इस दौरान डीजीपी अशोक कुमार ने कहा सड़क दुर्घटनाओं को कैसे रोका जाए, इस पर काम किया जाएगा. इसके साथ ही अपराध पर अंकुश लगाने की कोशिशें जारी रहेंगी. वहीं, भगवानपुर में जनसंवाद कार्यक्रम में जनता ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं से डीजीपी अशोक कुमार को अवगत कराया. जिसमें चौकी, थाने खोलने की मांग के साथ-साथ नशे को लेकर भी लोगों ने जागरुकता दिखाई दी.

साइबर क्राइम मुद्दे भी लोगों ने जनसंवाद कार्यक्रम में उठाये. डीजीपी ने कहा नशे के जो बड़े माफिया हैं उनकी संपत्ति को जब्त करने का काम किया जा रहा है. उसको लेकर निर्देश दे दिए गए हैं. वहीं, सभी समस्याओं को गंभीरता से लेते उनपर काम किया जाएगा. कई समस्याओं को मौके पर ही निस्तारित करने के लिए डीजीपी ने अधिकारियों को निर्देश भी दिए.

पढ़ें-Kedarnath Yatra की तैयारियां जोरों पर, रास्तों से हटाई जा रही बर्फ, धाम में घोड़े-खच्चरों की आवाजाही शुरू

डीजीपी अशोक कुमार ने शनिवार को प्रदेश के सीमावर्ती मंगलौर कोतवाली का वार्षिक निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया. कोतवाली परिसर में आईजी गढ़वाल करण सिंह नगन्याल और हरिद्वार पुलिस कप्तान अजय सिंह के साथ मिलकर वृक्षारोपण करते हुए पर्यावरण संरक्षण पर बल देते हुए डीजीपी ने पुलिस को मॉर्डन बनाने की दिशा में भी कई अहम कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. जल्द ही सभी थानों की महिला डेस्क और मालखाना को कम्प्यूटराइज्ड किया जाएगा. इसके बाद डीजीपी ने भगवानपुर थाने में जनसंवाद कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों की समस्याएं सुनी.
पढ़ें-International Tharu Conference: सीएम धामी ने अंतरराष्ट्रीय थारू सम्मेलन में लिया हिस्सा, खेली होली

ABOUT THE AUTHOR

...view details