उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नियम-कायदों को धता बताकर किया जा रहा अवैध निर्माण, कार्रवाई के बाद भी नहीं पड़ रहा फर्क

बीते दिनों अवैध निर्माण की सूचना पर हरकी पैड़ी के पास कार्रवाई की गई, लेकिन अधिकारियों के जाते ही वहां दोबारा निर्माण कार्य शुरू हो गया.

By

Published : Nov 26, 2019, 1:25 PM IST

haridwar
विकास प्राधिकरण ने की कार्रवाई.

हरिद्वार:धर्मनगरी में नियमों को ताक पर रख अवैध निर्माण कार्य किया जा रहा है. बीते दिनों लोगों के शिकायत करने के बाद विकास प्राधिकरण ने निर्माण कार्य पर कार्रवाई की. विकास प्राधिकरण छोटी- मोटी कार्रवाई कर अपनी पीठ थपथपाता रहा है. जबकि लोग नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए निर्माण करते दिखाई दे रहे हैं.

आपको बता दें कि बीते दिनों अवैध निर्माण की सूचना पर विकास प्राधिकरण द्वारा हरकी पैड़ी के पास अवैध रूप से किए जा रहे होटल निर्माण पर कार्रवाई की गई. विकास प्राधिकरण की कार्रवाई से कुछ देर कार्य जरूर बंद रहा लेकिन जैसी ही विभाग के अधिकारी मौके से गए कार्य दोबारा शुरू हो गया.

विकास प्राधिकरण ने नियम विरूद्ध कार्य पर की कार्रवाई.

पढ़ें-पतंजलि आयुर्वेदिक कॉलेज के छात्रों ने आचार्य बालकृष्ण और सुरक्षा गार्ड पर लगाया मारपीट का आरोप

लोगों द्वारा इसकी सूचना देने के बाद विकास प्राधिकरण के सचिव हरवीर सिंह ने छापेमारी की कार्रवाई की, तो वहां पर अवैध तरीके से निर्माण होता पाया गया. विकास प्राधिकरण सचिव हरवीर सिंह का कहना है कि शिकायत मिली थी कि हरकी पैड़ी क्षेत्र में अवैध तरीके से होटल का निर्माण कराया जा रहा है. जिसके बाद छापेमारी की कार्रवाई की गई. मौके से मिक्सिंग मशीन और दूसरे उपकरणों को कब्जे में लिया गया है. जिसके बाद रिपोर्ट तैयार कर होटल को सीज करने की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details