उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरिद्वार: तीन मांगों को लेकर देवभूमि जल शक्ति कॉन्ट्रेक्टर वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक

उत्तराखंड में पेयजल निगम (Uttarakhand Drinking Water Corporation) के लिए काम करने वाले एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने राज्य सरकार से तीन मांगों को लेकर एक बैठक का आयोजन किया. बैठक में एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अमित अग्रवाल ने राज्य सरकार से थर्ड पार्टी भुगतान, केंद्र सरकार के जीओ और कच्चे माल के बढ़े दामों के अनुसार निर्माण कार्य के रेट तय करने की मांग की है.

By

Published : May 17, 2022, 9:48 AM IST

haridwar
हरिद्वार

हरिद्वार:पेयजल निगम में कार्य करने वाले ठेकेदारों ने देवभूमि जल शक्ति कॉन्ट्रेक्टर वेलफेयर एसोसिएशन सोसायटी (Devbhumi Jal Shakti Contractor Welfare Association Society) के बैनर तले सोमवार को राज्य सरकार से तीन मांगों को लेकर एक बैठक की गई. बैठक का मुख्य मुद्दा महंगाई रहा. एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने राज्य सरकार से निर्माण कार्यों के दाम बढ़ाने की मांग की. उन्होंने कहा कि महंगाई के दौर में मटेरियल के दाम लगभग 40 फीसदी तक बढ़ गए हैं. ऐसे में उनके सामने बड़ा संकट खड़ा हो गया है.

एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अमित अग्रवाल ने कहा कि उन्होंने सरकार से मांग की है कि जिस प्रकार सरकार ठेकेदारों द्वारा किए गए कार्य के भुगतान का 25 फीसदी थर्ड पार्टी जांच के नाम पर रोके रखती है. ऐसे में थर्ड पार्टी जांच समय से कराई जाए, ताकि उसका भुगतान समय से हो सके, नहीं तो यह धनराशि बैंकों में लंबित हो जाती है. इसके अलावा उन्होंने ठेकेदारों के संबंध में मांग की है कि जो जीओ केंद्र सरकार द्वारा पारित किया गया है, उसी के आधार पर राज्य सरकार भी उन्हें कार्य प्रदान करे.
पढ़ें- भारी बारिश ने बदरीनाथ यात्रा रोकी, सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु फंसे, प्रशासन अलर्ट

साथ ही बाजार में आ रही तेजी के कारण कच्चे माल के भाव भी 40 प्रतिशत तक बढ़ गए हैं, जिस कारण उनको कार्य करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसलिए वे सरकार से मांग करते हैं कि सरकार उन्हें बढ़े हुए दामों के आधार पर भुगतान करे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details